हरियाणा

haryana

आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में 36 संवेदनशील और 39 अति संवेदनशील मतदान केंद्र, सुरक्षा के लिए पैरामिलिट्री फोर्स पहुंची

By

Published : Oct 27, 2022, 2:00 PM IST

हरियाणा के हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा (Adampur Assembly by election) सीट पर 3 नंवबर को उपचुनाव होने वाले है. उपचुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हिसार प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आदमपर विधानसभा में पिछली बार की तुलना में इस बार संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की संख्या बढ़ा दी गई है.

आदमपुर उपचुनाव में संवेदनशील बूथ
आदमपुर उपचुनाव में संवेदनशील बूथ

हिसार: आदमपुर विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए इस बार 36 संवेदनशील (Sensitive booth in Adampur by election) और अतिसंवेदनशील 39 बूथों को चिन्हित किया गया है. हिसार उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम सिंह ने बताया कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को होने वाले उप-चुनाव के दौरान 180 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के समुचित प्रबंध किए जाएंगे.

सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा कर्मचारियों की डयूटी लगाई जाएंगी तथा संवेदनशील एवं अति-संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे. आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न 7 गांवों में अति-संवेदनशील व 8 गांवों में संवेदनशील पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को प्रात: 7 से शाम 6 बजे तक मतदान करवाया जाएगा. 6 नवंबर को महाबीर स्टेडियम स्थित बॉक्सिंग हॉल में मतगणना की जाएगी. विधानसभा उप-चुनाव को लेकर एफएसटी, एसएसटी तथा वीएसटी सहित विभिन्न टीमे गठित की गई हैं.

उपायुक्त ने बताया कि इसके अतिरिक्त जोनल मजिस्ट्रेट व सेक्टर ऑफिसर की भी डयूटी लगाई गई है. उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न स्थानों पर नाके लगाए गए हैं, जहां पर पुलिस विभाग के साथ-साथ संबंधित टीमों के अधिकारियों द्वारा वाहनों के आवागमन पर निगरानी रखी जा रही है. आदमपुर विधानसभा में करीब 1 लाख 70 हजार मतदाता हैं. जिसमें 91 हजार पुरूष मतदाता व 89 हजार महिला मतदाता हैं. चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था व आचार संहिता की पालना के लिए पुलिस द्वारा 19 फ्लाइंग स्क्वाड बनाई गई है.

ये भी पढ़ें- आदमपुर विधानसभा उपचुनाव: 3 मुख्यमंत्री और 2 उप मुख्यमंत्री समेत दिग्गजों ने अपने उम्मीदवार की जीत के लिए झोंकी ताकत

ABOUT THE AUTHOR

...view details