हरियाणा

haryana

बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने हिसार में फहराया तिरंगा, शहीदों को किया नमन

By

Published : Aug 15, 2020, 4:29 PM IST

देशभर के साथ हरियाणा में पूरे उत्साह के साथ 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने हिसार में ध्वजारोहण किया. इस दौरान उन्होंने अपने विभाग की उपलब्धियों को भी बताया.

Power Minister Ranjit Singh Chautala hoisted flag in Hisar
Power Minister Ranjit Singh Chautala hoisted flag in Hisar

हिसार: शहर में 74 वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. हालांकि कोरोना को देखते हुए कम संख्या में लोगों को इस स्वतंत्रता दिवस में आने की इजाजत दी गई थी. हिसार के महावीर स्टेडियम में बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने ध्वजारोहण किया.

ध्वजारोहण करने के बाद मुख्य अतिथि ने परेड की सलामी लेकर परेड का निरीक्षण किया. मुख्यातिथि ने आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले शहीदों को नमन किया. मुख्य अतिथि रणजीत चौटाला ने अपने संबोधन में कहा कि आज देश कोरोना के बीच अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के कामों की तारीफ की.

बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने हिसार में फहराया तिरंगा, शहीदों को किया नमन

इस दौरान प्रत्येक सामाजिक सांस्कृतिक खेलों में अव्वल आने वाले और समाज सेवी व कोरोना योद्धाओ को सम्मानित किया गया. चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि आज हिसार में झंडा लहरा कर देश के वीर शहीदों को नमन करने का का मौका मिला है. उन्होंने कहा कि उनके परिजनों ने देश की आजादी के लिए काफी योगदान दिया है.

उन्होंने कहा कि उनके दादा बडे भाई ने देश की आजादी में अपना योगदान दिया था। और वे इसके लिए जेलों में रहे थे. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में निश्चित ही हम इस कोरोना वायरस महामारी से जीत जाएंगे.

रंजीत चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने अपने विभाग की उपलब्धियों के बारे में बताया कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में प्रदेश में बिजली बोर्ड का घाटा 34,500 करोड़ रुपये था लेकिन सरकार की इच्छाशक्ति और जनसहयोग के चलते आज बिजली निगम 450 करोड़ रुपये मुनाफे में है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा में 12 हजार किसानों ने ट्यूबवेल कनेक्शनों के लिए आवेदन किया था जिनमें से 4800 सबमर्सिबल पंप के कनेक्शन पिछले 3 महीने में जारी किए जा चुके हैं. इनके अलावा 1,471 मोनोब्लॉक पंप लगवाए गए हैं. अगले ढाई महीने में 4,200 किसानों को थ्री स्टार मोटर के कनेक्शन दे दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- रेवाड़ी: राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने किया ध्वजारोहण, बोले- नहीं उतर पाएगा शहीदों का कर्ज

मुख्यातिथि ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान जिला में नशा मुक्त भारत अभियान का भी शुभारंभ किया. उन्होंने बताया कि आज से देश के 32 राज्यों के 272 जिलों में इस अभियान का शुभारंभ किया गया है, जिनमें हरियाणा के 10 जिले भी शामिल है. इस अभियान में हिसार के शामिल होने पर उन्होंने जिलावासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति के उद्देश्य से यह अभियान 31 मार्च तक चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details