हरियाणा

haryana

GJU के गेट पर फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ NSUI ने खोला मोर्चा

By

Published : Sep 18, 2020, 8:07 PM IST

गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई के छात्र धरने पर बैठ गए हैं. इन छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन छात्रों से मेजर प्रोजेक्ट के नाम पर चार हजार रुपये जमा करवा रहा है, जो गलत है.

nsui students protest at guru jambheshwar university gate in hisar
हिसार छात्र प्रदर्शन

हिसार:एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव विकास टाक और जिला अध्यक्ष विक्रम के नेतृत्व में शुक्रवार से गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी (जीजेयू) के गेट पर छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन छात्रों से ली जा रही अतिरिक्त फीस के खिलाफ किया गया. छात्रों का कहना है कि अगर जीजेयू प्रशासन हमारी मांगों को पूरा नहीं करता तो छात्र बड़ा आंदोलन करेंगे.

इस बारे में युवा कांग्रेस सचिव मनोज का कहना है कि यूनिवर्सिटी ने बीसीए बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन के छात्रों से मेजर प्रोजेक्ट ने नाम पर चार हजार रुपये जमा करवाने का फरमान जारी किया गया था. जिसका एनएसयूआई ने विरोध किया. इसी लेकर छात्रों ने एक ज्ञापन भी सौंपा था.

GJU के गेट पर फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ NSUI ने खोला मोर्चा

उन्होंने कहा कि छात्रों ने ज्ञापन के जरिए फीस वापस करने की मांग थी, लेकिन यूनिवर्सिटी ने फीस वापस करने की जगह फीस को कम करके 1250 रुपये कर दिया, जोकि नाजायज है. जो फीस गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी द्वारा ली जा रही है, उसके बारे में छात्रों को पहले से कोई जानकारी नहीं थी. कोरोना काल में छात्रों से 1250 रुपये लेकर छात्रों को लूटा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:-नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने कृषि अध्यादेश पर विशेष सत्र बुलाए जाने की मांग की

ABOUT THE AUTHOR

...view details