हरियाणा

haryana

haryana weather updates: अप्रैल के आखिरी दिनों में भी सताएगी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

By

Published : Apr 27, 2022, 10:56 AM IST

Updated : Apr 27, 2022, 11:29 AM IST

हरियाणा में पश्चिमी हवाओं के प्रभाव के कारण लोगों को आज भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों के तीखे तेवरों का सामना करना (temperature in haryana) पड़ेगा. हालांकि बीच-बीच में आंधी या अंधड़ चलने की संभावना बन रही है.

haryana weather updates,
अप्रैल के आखिरी में दिनों में भी सताएगी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

हिसार: हरियाणा में अप्रैल महीने की शुरुआत भीषण गर्मी से शुरू हुई. इस महीने की विदाई भी रिकार्ड तोड़ गर्मी के साथ ही होने की संभावना जताई जा रही है. क्योंकि एक बार फिर से बुधवार को लू के थपेड़े तथा भीषण गर्मी शुरू हो रहे हैं. मौसम विशेषज्ञों की माने तो बुधवार से हवाओं की दिशा फिर से पश्चिमी हो जाएगी. इन पश्चिमी हवाओं का असर हरियाणा में भी देखने को मिलेगा. इन हवाओं का सबसे ज्यादा असर महेंद्रगढ़ जिले में देखने को मिल सकता है.

मौसम विशेषज्ञों की माने तो बुधवार यानि 27 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल के तक प्रदेश का तापमान 43 डिग्री से ज्यादा पहुंच सकता (temperature in haryana) है. पश्चिमी हिमालय में एक कमजोर विक्षोभ है. जिससे आज शाम को बादल छाने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में तापमान में धीरे-धीरे इजाफा होगा. अगले 48 घंटों में देश के कई हिस्सों में गर्म हवाएं चल सकती है.

अप्रैल के आखिरी में दिनों में भी सताएगी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
अधिकतम तापमान 40.0°C
न्यूनतम तापमान 22.0°C
हवा में नमी/ आद्रता 62%
हवा की दिशा शांत
वर्षा 0.0mm
मौसम विशेष आंशिक बादल

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (haryana agricultural university hisar) के मौसम वैज्ञानिक डॉ एम एल खीचड़ ने बताया कि आने वाली 28 अप्रैल तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. कई क्षेत्रों में हुई हल्की बूंदाबांदी से गर्मी से राहत जरूर मिली है लेकिन अब आने वाले समय में दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. दिन का तापमान सामान्य से अधिक बने रहने परन्तु रात्रि तापमान सामान्य के आसपास या हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है. इस दौरान राज्य में पश्चिमी शुष्क हवाएँ चलने की भी संभावना है

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Apr 27, 2022, 11:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details