हरियाणा

haryana

फिर दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, 7 मार्च को उत्तरी पश्चिमी हरियाणा में हो सकती है बूंदाबांदी

By

Published : Mar 5, 2022, 9:37 AM IST

पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते हरियाणा में मौसम लगातार परिवर्तनशील बना हुआ (Haryana Weather Update) है. सात मार्च से प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देने वाला है.

Haryana Weather Update
प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने वाला है.

हिसार:भारत के उत्तरी पश्चिमी मैदानी क्षेत्र यानी हरियाणा पंजाब और उत्तरप्रदेश के कुछ हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव लगातार देखने को मिल रहे हैं. हाल ही में 2 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हरियाणा के कई जिलों में हल्की बारिश आई. इस वजह से मौसम में ठंडक बढ़ी लेकिन अब एक और पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक प्रभाव प्रदेश में देखने को मिलेगा. ये सात 7 मार्च को प्रदेश के उत्तरी पश्चिमी क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर प्रभाव डालेगा. मौसम विभाग ने छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना जताई ( Rain In Haryana) है.

प्रदेश में गुरुवार को सबसे कम तापमान फतेहाबाद में 9 डिग्री सेल्सियस (temperature in haryana) रहा. वही सबसे अधिकतम तापमान पानीपत में 29.1 डिग्री सेल्सियस रहा. हिसार का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 1.9 डिग्री कम है. वही हिसार का अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 3.3 डिग्री कम रहा.

प्रदेश मे तापमान के आंकड़े

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ एम एल खीचड़ के अनुसार हरियाणा राज्य में 9 मार्च तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है. पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य में 6 और 7 मार्च को आंशिक बादल रहने और हल्की से मध्यम गति से हवाएं चलने की संभावना है. 7 मार्च को उत्तरी और पाश्चिमी क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर गरज चमक व छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है. बाद में 8 व 9 मार्च को मौसम आमतौर पर खुश्क रहने व दिन के तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी हो सकती है. लेकिन रात के तापमान सामान्य के आस-पास ही बने रहने की संभावना है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details