हरियाणा

haryana

हिसार एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

By

Published : Jan 25, 2022, 7:35 PM IST

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार में महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे के निर्माण कार्य का निरीक्षण (Dushyant Chautala Inspected Hisar Airport) किया. इस दौरान उन्होंने हवाई अड्डे के निर्माण में आ रही बाधाओं को लेकर संबंधित विभागों को तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए.

Dushyant Chautala Inspected Hisar Airport
Dushyant Chautala Inspected Hisar Airport

हिसार: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने हिसार एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को लेकर निरीक्षण किया. हवाई अड्डे के निरीक्षण के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला खुद रनवे पर उतरे और निर्माण में आ रही बाधाओं को लेकर संबंधित विभागों को तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट (hisar airport) लोगों के लिए एक वरदान की तरह साबित होगा. मई 2022 तक हिसार एयरपोर्ट के रनवे को पूरा कम्पलीट किया जाएगा.

हिसार एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट तय समय के अनुसार चल रहा है. एयरपोर्ट के निर्माण कार्य में हिसार-चंडीगढ़ पुराना नेशनल हाईवे को शिफ्ट करना बड़ी बाधा है. जिसको समय रहते हल किया जाएगा. उन्होंने जानकारी दी कि उसके लिए हमारे दो पास प्रपोजल आए हैं, जिनमें से एक प्रपोजल को आज फाइनल कर दिया जाएगा. पशुपालन विभाग से जो जमीन ट्रांसफर होनी थी, खुशी की बात है कि पशुपालन विभाग द्वारा द्वारा 3200 एकड़ के आसपास की जमीन एविएशन विभाग को ट्रांसफर की जाएगी. इस जमीन पर आने वाले समय में केंद्र सरकार के सहयोग से मैन्युफैक्चरिंग हब बनाया जाएगा. जिसके लिए सरकार मास्टर प्लान तैयार कर चुकी है.

हिसार एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

ये पढ़ें-हरियाणा में 1 फरवरी से खुलेंगे 10वीं से 12वीं के स्कूल, शिक्षा विभाग ने किया ऐलान

उन्होंने कहा कि हिसार जिले में ज्यादा से ज्यादा बड़े उद्योग स्थापित करने के लिए एयरपोर्ट के साथ लगती जमीन को ऑक्शन के माध्यम से बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों को दिया जाएगा. जिंदल स्टील समेत कई कंपनियों ने यहां निवेश करने की इच्छा जताई है. हिसार हवाई अड्डे के आसपास बनाए गए पांच हैंगर्स को भी जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा, ताकि आने वाले समय में यहां छोटे जहाजों की रिपेयरिंग का कार्य शुरू हो चुके सके और प्रदेश में निवेश के साथ-साथ युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बने.

उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं को सरकार की तरफ से नौकरियों में 75 परसेंट आरक्षण देने के कानून को लेकर युवाओं में अच्छा उत्साह दिख रहा है. अभी तक 21,490 युवाओं ने पोर्टल पर नौकरी के रजिस्टर करवाया है. अभी तक 11 कंपनियों ने भी पोर्टल पर रजिस्टर कर लिया है. हमारा लक्ष्य है कि इस महीने के अंत तक 1000 से ज्यादा कंपनियां पोर्टल पर रजिस्टर करें. वहीं पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर दुष्यंत चौटाला से पत्रकारों ने सवाल किया कि वह किस राज्य में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे. उन्होंने चुटकी लेते हुए जवाब दिया कि जहां जरूरत होगी वहां जाएंगे, अभी लोहा गर्म होने दो, हथोड़ा फिर मारेंगे.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details