हरियाणा

haryana

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से कुछ ऐसी यादें लेकर बिहार रवाना हुए दृष्टिहीन बच्चे

By

Published : May 16, 2020, 4:04 PM IST

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से स्पेशल ट्रेन में सवार होकर जाने वाले दृष्टिहीन बच्चों के लिए दिन खास रहा. गुरुग्राम पुलिस ने उनके लिए केक मंगवाया और उनसे केक कटवाया. ट्रेन मे सवार सभी को ये केक बांटा गया. गुरुग्राम पुलिस की इस पहल की चारों ओर जमकर तारीफ हो रही है.

gurugram police cut cake with blind students at railway station
gurugram police cut cake with blind students at railway station

गुरुग्राम:शुक्रवार को गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से बिहार के दरभंगा के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना की गई. इस स्पेशल ट्रेन में जाने वाले यात्रियों के लिए भी शुक्रवार का दिन स्पेशल रहा. एक ओर जहां हरियाणा सरकार की ओर से सभी यात्रियों के लिए मुफत टिकट, खाना, पानी की बोतलों आदि की व्यवस्था की गई थी. वहीं दूसरी ओर यात्रियों के साथ जाने वाले बच्चों में बिस्किट, नमकीन और चॉकलेट भी वितरित की गई.

पुलिस ने बच्चों के साथ काटा केक

इन यात्रियों विशेषकर दिव्यांग बच्चों के लिए गुरुग्राम पुलिस ने केक मंगवाया और रेलवे स्टेशन पर ही कटवाया. गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से लगातार तीसरे दिन प्रवासी नागरिकों को उनके पैतृक गांव पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई थी. ये ट्रेन शुक्रवार को दोपहर 2.15 बजे गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से रवाना हुई. जिसकी 20 बोगियों में 1200 यात्री बिहार के दरभंगा के लिए रवाना किए गए.

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से बिहार के दरभंगा के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना की गई

इस स्पेशल ट्रेन में बैठाते समय यात्रियों के साथ जा रहे बच्चों को मिठाई देते हुए सेक्टर-5 पुलिस थाने के एसएचओ वेद प्रकाश ने बताया कि प्रवासी नागरिकों के लिए जाने वाली ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को रोजाना फूड पैकेट दिए जा रहे हैं, लेकिन जैसे ही पुलिस प्रशासन को सूचना मिली कि ट्रेन में दृष्टिहीन बच्चे भी सफर कर रहे है तो डीसीपी सुमेर सिंह के आदेश पर उनके लिए सरप्राइज रखा गया और उनके लिए केक की व्यवस्था की गई.

ये भी पढ़ें:- पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

बच्चे भी पुलिसकर्मियों के साथ केक काटते हुए काफी खुश नजर आए. हमारा प्रयास है कि सभी मजदूर यहां से अपने साथ अच्छी यादें लेकर जाएं. यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रेन में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के जवान भी तैनात किए जा रहे हैं. बिमारी से सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इसके लिए प्रत्येक यात्री को खाने के साथ बिस्किट-नमकीन के पैकेट के साथ-साथ फेस मास्क भी दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details