हरियाणा

haryana

हरियाणा के पूर्व सीएम राव बीरेंद्र सिंह की स्मृति में डाक टिकट जारी

By

Published : Feb 20, 2023, 8:59 PM IST

डाक विभाग ने हरियाणा के दूसरे मुख्यमंत्री राव बीरेंद्र सिंह की स्मृति में (former CM rao birender singh dak ticket ) डाक टिकट जारी किया है. इस दौरान उनके बेटे केंद्रीय राज्य मंत्री इंद्रजीत सिंह ने केंद्र सरकार और विभाग को धन्यवाद दिया.

Gurugram latest news former CM rao birender singh dak ticket union minister rao inderjit singh
हरियाणा के पूर्व सीएम राव बीरेंद्र सिंह की स्मृति में डाक टिकट जारी

हरियाणा के दूसरे मुख्यमंत्री राव बीरेंद्र सिंह की स्मृति में डाक टिकट जारी.

गुरुग्राम: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेंद्र सिंह के 101वीं जयंती पर गुरुग्राम में भारतीय डाक विभाग ने उनके नाम पर डाक टिकट जारी किया है. इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, हरियाणा सरकार के राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव और पूर्व मंत्री रामविलास शर्मा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने इस निर्णय के लिए भारत सरकार को धन्यवाद दिया. इस दौरान कार्यक्रम में शिरकत करने आए लोगों को भी उन्होंने धन्यवाद दिया.

गुरुग्राम में हुए एक कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह और डाक विभाग के सचिव ने पूर्व सीएम बीरेंद्र सिंह के नाम पर डाक टिकट जारी किया. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहे राव बिरेंद्र सिंह हरियाणा के दूसरे मुख्यमंत्री थे. इस दौरान उनके बेटे व केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने इसके लिए भारत सरकार और डाक विभाग को धन्यवाद दिया.

पढ़ें:Haryana OPS Protest: हरियाणा में पुरानी पेंशन योजना को लेकर सरकार ने गठित की कमेटी, 2 मार्च को कर्मचारियों के साथ बैठक

इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह उनके और परिवार के लिए गर्व की बात है कि डाक विभाग आज उनके पिताजी के नाम पर डाक टिकट जारी कर रहा है. इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को भी शामिल होना था, लेकिन उनकी तबीयत खराब होने के कारण वे इस कार्यक्रम में वह शामिल नहीं हो पाए. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश यादव और डाक विभाग के सेक्रेटरी भी मौजूद रहे.

वहीं, हरियाणा सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे रामविलास शर्मा ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की. वे डाक टिकट के विमोचन के अवसर पर भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि इससे पूरा हरियाणा गौराविंत महसूस कर रहा है. डाक टिकट जारी करने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि राव बीरेंद्र सिंह हरियाणा का इतिहास और विश्वास थे.

पढ़ें:विधानसभा में उठा महिला कोच से छेड़छाड़ मामला, किरण चौधरी बोलीं- संदीप सिंह को मंत्री पद से हटाकर करनी चाहिए जांच

इस दौरान उन्होंने राव इंद्रजीत सिंह को उनकी विरासत बताया. इससे पूर्व कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राव इंद्रजीत सिंह ने स्वर्गीय राव बीरेंद्र सिंह को हरियाणा के किसान, गरीब और मजदूरों का हितैषी बताया. उन्होंने कहा कि बीरेंद्र सिंह ने अपने पूरे जीवनकाल में सदैव पिछड़े वर्ग के उत्थान के लिए काम किया. उनका जीवन आने वाली पीढ़ी के लिए हमेशा प्रेरणास्त्रोत रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details