हरियाणा

haryana

गुरुग्राम प्रशासन ने गैंगस्टर बिंदर गुर्जर की अवैध संपत्ति पर चलाया बुलडोजर, मकान को किया ध्वस्त

By

Published : Jan 21, 2023, 8:03 PM IST

अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए हरियाणा सरकार और प्रशासन का बुलडोजर अभियान जारी है. इसी अभियान के तहत शनिवार को गुरुग्राम प्रशासन ने गैंगस्टर बिंदर गुर्जर के अवैध ठिकाने को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया. इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा.

bulldozer action in gurugram
bulldozer action in gurugram

गुरुग्राम प्रशासन ने गैंगस्टर बिंदर गुर्जर की अवैध संपत्ति पर चलाया बुलडोजर, मकान को किया ध्वस्त

गुरुग्राम: शनिवार को गुरुग्राम नगर निगम की टीम ने चार आठ मरला मॉडल टाउन में गैंगस्टर बिंदर गुर्जर के ठिकाने पर कार्रवाई की. नगर निगम की टीम ने गैंगस्टर के अवैध ठिकाने को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया. निगम अधिकारियों की मानें तो गैंगस्टर बिंदर ने अवैध जगह पर ये बिल्डिंग बनाई थी. इसके लिए ना तो कोई बिल्डिंग प्लान पास कराया गया और ना ही कोई विभागीय अनुमति ली गई. जिसे नोटिस देने के बाद ध्वस्त किया गया है.

इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा. वहीं, लोगों का आरोप है कि अधिकारियों ने गलत तरीके से ये कार्रवाई की है. जिस स्थान पर कार्रवाई की गई है, वो गैंगस्टर की संपत्ति नहीं है. हालांकि गैंगस्टर उनका रिश्तेदार अवश्य है, लेकिन संपत्ति का मालिक वो नहीं है. गुरुग्राम नगर निगम के जेई मोहित राणा ने बताया कि जिला प्रशासन ने चार आठ मरला मॉडल टाउन में स्थित एक संपत्ति पर कार्रवाई करने के लिए नोटिस दिया था.

गुरुग्राम प्रशासन ने गैंगस्टर बिंदर गुर्जर के अवैध ठिकाने को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया.

निगम अधिकारियों की मानें तो ये संपत्ति गैंगस्टर बिंदर गुर्जर की है. उसने अवैध तरीके से ये संपत्ति बनाई है. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है. वहीं, गैंगस्टर बिंदर गुर्जर के भतीजे सागर की मानें तो उन्हें एक नोटिस दिया गया था. जिसके बाद निगम को जवाब भी दिया गया था. उसमें बताया गया था कि इस संपत्ति का बिंदर गुर्जर से कोई वास्ता नहीं है, हालांकि वो उनका चाचा जरूर है, लेकिन ये संपत्ति सागर व उसके पिता के नाम पर है.

ये भी पढ़ें- नूंह में गैंगरेप केस: दुष्कर्म के दो अलग मामलों में दो की हुई गिरफ्तारी, बाकी की तलाश जारी

आपको बता दें कि गैंगस्टर बिंदर गुर्जर पर हत्या, हत्या के प्रयास समेत कई आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज हैं. मुंबई में साल 2016 में गैंगस्टर संदीप गाडौली के एनकाउंटर के मामले में उसे मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिसके बाद से वो जेल में ही बंद है. इससे पहले प्रशासन गैंगस्टर कौशल और गैंगस्टर सूबे गुर्जर के खिलाफ भी कार्रवाई कर चुका है. अधिकारियों की मानें तो अपराधियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details