हरियाणा

haryana

सेवा भारती समिति ने टोहाना अस्पताल को दिए एंबुलेंस और ऑक्सीजन बेड

By

Published : May 22, 2021, 10:38 PM IST

टोहाना के नागरिक अस्पताल में सेवा भारती समिति द्वारा एक एंबुलेंस व छह ऑक्सीजन बेड सहित अन्य उपकरण कोविड संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को दिए गए हैं.

Seva Bharti Committee donation tohana
Seva Bharti Committee donation tohana

फतेहाबाद/टोहाना: अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल ने शनिवार को टोहाना के नागरिक अस्पताल में सेवा भारती समिति द्वारा एक एंबुलेंस व छह ऑक्सीजन बेड सहित अन्य उपकरण कोविड संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को सौंपे.

उन्होंने कहा कि सामाजिक-धार्मिक संगठनों के द्वारा कोविड काल में जिला प्रशासन को जो सहयोग दिया जा रहा है वह सराहनीय है. सेवा भारती समिति भी प्रशासन का सहयोग कर रही है, इसके लिए समिति बधाई की पात्र है. सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों और आमजन के सहयोग से निश्चित रूप से हम कोरोना जंग से जीतेंगे.

सेवा भारती समिति ने टोहाना अस्पताल को दिए एंबुलेंस और ऑक्सीजन बेड

इसके उपरांत अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. नागपाल ने नागरिक अस्पताल का दौरा किया और स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान एडीसी ने नागरिकों से भी बातचीत कर उनका हालचाला जाना.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन के कारण बंद पड़ी मिड-डे मील योजना, कोरोना के बीच मासूमों के सामने पेट भरने का संकट

सेवा भारती समिति की ओर से कोरोना महामारी में योगदान स्वरूप छह ऑक्सीजन बेड सहित अन्य सुविधाओं से लैस एक एम्बुलेंस स्वास्थ्य विभाग के लिए सहयोग स्वरूप दी गई है. अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल ने प्रशासन की ओर से समिति का धन्यवाद किया.

उन्होंने कहा कि पहले टोहाना में 24 बेड थे, लेकिन अब इसके आने के बाद 6 बेड और उपलब्ध हो जाएंगे, जिससे कोरोना महामारी से लड़ने में हमें मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या कम हो रही है. फतेहाबाद में कोरोना संक्रमण की दर हर दिन काफी कम हो रही है और रिकवरी रेट लगभग 81 प्रतिशत है.

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की एक व्यक्तिगत और सामाजिक जिम्मेदारी है. हम सभी मिलकर कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में मदद करें, ताकि हम सुरक्षित रहें, हमारे परिजन सुरक्षित रहें.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के इस जिले में किसानों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बोले- हमारी लड़ाई सरकार से, प्रशासन को देंगे सहयोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details