हरियाणा

haryana

हरियाणा के इस जिले में ऑक्सीजन की कमी, अस्पताल के पास बचा सिर्फ शाम तक का स्टॉक

By

Published : Apr 22, 2021, 3:51 PM IST

फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल मे सिर्फ आज शाम तक की ही ऑक्सीजन बची है. ऑक्सीजन के लिए रेगुलर सप्लायर से बात की जा रही है. इसके अलावा अधिकारियों को भी इस बारे में जानकारी दे दी गई है.

fatehabad oxygen shogtage
अस्पताल के पास बचा सिर्फ शाम तक का स्टॉक

फतेहाबाद:ऑक्सीजन की कमी को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. प्रदेश सरकार ये कहकर कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, स्थिति को संभालने का प्रयास जरूरी कर रही है, लेकिन धरातल पर देखा जाए तो कई जगहों पर ऑक्सीजन की कमी देखने को जरूर मिल रही है.

फतेहाबाद की बात करें तो यहां के नागरिक अस्पताल में सिर्फ आज शाम तक की ही ऑक्सीजन बची है. वहीं जो डिमांड अस्पताल प्रशासन की है उतनी सप्लाई नहीं हो पा रही, जिस कारण कमी बनी हुई है. फतेहाबाद स्वास्थ्य विभाग ने उच्च अधिकारियों को भी इस मामले से अवगत करवा दिया है.

हरियाणा के इस जिले में ऑक्सीजन की कमी

नागरिक अस्पताल में बची आज तक की ऑक्सीजन

इस बारे में नागरिक अस्पताल फतेहाबाद के एसएमओ डॉ.राजेश चौधरी ने बताया कि नागरिक अस्पताल में 22 बेड हैं, जो कि फुल हो चुके हैं. इनमें 6 बेड वेंटीलेटर वाले हैं, जबकि ऑक्सीजन वाले 16 बेड हैं. ऑक्सीजन का स्टॉक आज शाम तक का ही है.

ये भी पढ़िए:'ऑक्सीजन वॉर': सिसोदिया बोले- हरियाणा में रोकी जा रही दिल्ली की ऑक्सीजन, पैरा मिलिट्री फोर्स की सुरक्षा में भेजी जाए

उन्होंने बताया कि रेगुलर सप्लायर को डिमांड भेजी गई है, लेकिन मांग अनुरूप सप्लाई नहीं मिल रही है. सप्लायर ने शाम तक 45 ऑक्सीजन सिलेंडर भेजने का आश्वासन दिया है. वहीं विभाग को भी इस कमी से अवगत करवा दिया गया है, ताकि जो भी कमी है उसे जल्द से जल्द पूरा किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details