हरियाणा

haryana

इनेलो नेता अर्जुन चौटाला ने जेजेपी को कहा चमगादड़, चचेरे भाई और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर दिया ये बड़ा बयान

By

Published : Jun 6, 2023, 3:58 PM IST

Updated : Jun 6, 2023, 7:46 PM IST

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता अर्जुन चौटाला ने जेजेपी और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर मंगलवार को जमकर हमला (Arjun Chautala Attack on JJP) बोला. गठबंधन से अलग होने के सवाल पर अर्जुन ने दुष्यंत चौटाला को आड़े हाथ लिया. उन्होंने जेजेपी को चमगादड़ तक कह डाला. इस दौरान अर्जुन चौटाला ने कई बड़े बयान दिये.

Arjun Chautala Statement on Dushyant Chautala
INLD Parivartan Yatra in Fatehabad

इनेलो नेता अर्जुन चौटाला ने जेजेपी को कहा चमगादड़

फतेहाबाद: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले चौटाला परिवार के बीच एक बार फिर सियासी जंग तेज हो गई है. बीजेपी के साथ गठबंधन में सरकार चला रही जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) पर इनेलो नेता हमलावर हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को एक बार फिर इनेलो के युवा नेता और पार्टी के छात्र इकाई के अध्यक्ष अर्जुन चौटाला ने जेजेपी और दुष्यंत चौटाला पर जमकर वार किया. यही नहीं गठबंधन तोड़ने को लेकर चल रही खबरों के बीच अर्जुन ने जेजेपी को चमगादड़ तक कह डाला.

फतेहाबाद के गांव ढांड में पहुंचे अर्जुन चौटाला ने जेजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे बुरी हालत क्या होगी इनकी कि एक नहीं बल्कि बीजेपी का हर नेता, यहां तक कि मुख्यमंत्री भी कह देता है कि हमे इनकी जरूरत नहीं है. लेकिन ये तो चमगादड़ की तरह चिपक गये हैं, जो फिर गर्म चिमटा लगाने से भी नहीं छोड़ता. दुष्यंत को तो गठबंधन की जरूरत है. उसके बिना वो कुछ भी नहीं है. मैंने तो पहली बार देखा कि सरेआम इनको बेइज्जत किया जाता है और ये कह देते हैं कि ना जी अच्छी बात है. ये गठबंधन नहीं मजबूरी है. छोड़ देगा तो केस हो जायेगा. ये डरे हुए लोग हैं. जो डर जाता है वो दब जाता है.

परिवर्तन यात्रा के दौरान ओपी चौटाला.

ये भी पढ़ें-अभय चौटाला पर दुष्यंत चौटाला का तंज, बोले- मैं नॉन सीरियस लोगों के सवालों का जवाब नहीं देता

गौरतलब है कि अर्जुन चौटाला दुष्यंत चौटाला के चचेरे भाई हैं. दुष्यत चौटाला के पिता अजय चौटाला और अर्जुन चौटाला के पिता अभय चौटाला सगे भाई हैं. पारिवारिक विवाद बढ़ने के बाद इनेलो से अलग होकर अजय चौटाला और उनके बेटे दुष्यंत चौटाला ने 2019 में अपनी अलग पार्टी जेजेपी बना ली. जेजेपी 2019 में अपने पहले विधानसभा चुनाव में ही 10 सीटें जीतकर प्रदेश में किंग मेकर बन गई. इस चुनाव में बहुमत के लिए जरूरी 46 सीटें किसी पार्टी को नहीं मिली. सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी के 40 विधायक जीते. इसलिए जेजेपी के साथ गठबंधन करके बीजेपी को सरकार बनानी पड़ी. फिलहाल प्रदेश में करीब साढ़े तीन साल से गठबंधन सरकार है.

फतेहाबाद में परिवर्तन यात्रा के दौरान अर्जुन चौटाला.

दो दशक से ज्यादा समय से सत्ता से बाहर चल रही इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) इस समय पूरे प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला, उनके बेटे अभय चौटाला पूरे प्रदेश में लोगों के बीच जा रहे हैं. इसी सिलसिले में मंगलवार को इनेलो की परिवर्तन यात्रा फतेहाबाद पहुंची. फतेहाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए अर्जुन चौटाला ने सरकार और जेजेपी पर जमकर हमला किया.

ये भी पढ़ें- चाचा अभय चौटाला पर दिग्विजय चौटाला का हमला, सुनिए क्यों कहा- शर्मिंदा अभय चौटाला को होना चाहिए हमें नहीं

Last Updated :Jun 6, 2023, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details