हरियाणा

haryana

जॉर्डन में चल रही एशियाई मुक्केबाजी में फरीदाबाद की छोरियों ने किया कमाल, सिल्वर और कांस्य पदक जीते

By

Published : Mar 15, 2022, 10:20 PM IST

जार्डन में चल रही एएसबीसी एशियाई युवा-जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप-2022 में हरियाणा की छोरियों ने कमाल किया है. इस मुक्केबाजी चैंपियनशिप में फरीदाबाद की दो खिलाड़ियों ने सिल्वर और कांस्य पदक जीते हैं.

Boxing Championship in Jordan
Boxing Championship in Jordan

फरीदाबाद: जार्डन में चल रही एएसबीसी एशियाई युवा-जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप-2022 (Asian Youth and Junior Boxing Championships jordan) में फरीदाबाद की छोरियों ने सिल्वर और कांस्य पदक जीतकर अपने परिवार, जिला ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन किया है. छोरियों की इस उपलब्धि पर परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है. जॉर्डन देश में इस समय एशियाई मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. जिसमें दुनिया भर के बॉक्सिंग खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

इसी प्रतियोगिता में भारत की तरफ से खेलते हुए हरियाणा के जिला फरीदाबाद की खिलाड़ी माही सिवाच और तनीषा लांबा ने पदक जीतकर देश और प्रदेश का नाम जॉर्डन में ऊंचा किया है. माही सिवाच ने 46 वर्ग किलोग्राम भार में खेलते हुए सिल्वर पदक जीता है तो तनीषा लांबा ने 54 वर्ग किलोग्राम में कांस्य पदक पर कब्जा किया है. दोनों ही हरियाणा के फरीदाबाद की रहने वाली हैं. माही फरीदाबाद के डबुआ कॉलोनी की रहने वाली है तो मनीषा लांबा फरीदाबाद के गांव मुंझेसर की रहने वाली है.

तनीषा लांबा ने जीता कांस्य पदक

ये भी पढ़ें-Boxing: सुरेश और वंशज ने जीता स्वर्ण पदक

दोनों ही खिलाड़ी फरीदाबाद की द्रोणाचार्य बॉक्सिंग अकादमी में अभ्यास करती हैं. दोनों खिलाड़ी 17 मार्च को फरीदाबाद पहुंचेगी. दोनों ही खिलाड़ियों की जीत पर शहर के लोग और उनके कोच बधाई दे रहे हैं. माही और तनीषा की इस उपलब्धि पर परिवार के लोगों में भी खुशी का माहौल है. पिछले कई सालों से माही और तनीषा दोनों ही बॉक्सिंग खेल के अभ्यास में जुटी हैं और अभी तक जिला और राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में अपना परचम लहरा चुकी हैं.

खिलाड़ी माही सिवाच

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details