हरियाणा

haryana

नियमों को ताक पर रखकर चलाया जा रहा था मदरसा, वीडियो हुआ वायरल

By

Published : Jul 30, 2020, 5:23 PM IST

Updated : Jul 30, 2020, 6:38 PM IST

फरीदाबाद में एक टीचर ने नियमों को ताक पर रखा और 40 बच्चों की जान को जोखिम में डाल दिया. बच्चों को एक साथ एक ही कमरे में बैठाया और पढ़ाया गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

faridabad madarsa viral video
faridabad madarsa viral video

फरीदाबाद: गुरुवार को फरीदाबाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी वायरस हुआ. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि 40 बच्चों को एक ही कमरे में बैठाकर पढ़ाया जा रहा है. ये वीडियो फरीदाबाद के बसंतपुर गांव का है. ईटीवी भारत ने ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर उस जगह को ढूंढा और बच्चों को पढ़ाने वाले टीचर ने भी कैमरे पर अपनी गलती स्वीकर की.

क्या है वायरल वीडियो में?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक टीचर करीब 40 बच्चों को एक कमरे में बैठाकर पढ़ाई करवा रहा है. ऐसे में ये सरकारी नियमों का उल्लंघन है, क्योंकि सरकार के सख्त निर्देश हैं कोरोना वायरस के कारण सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. ऐसे में यहां नियमों को ताक पर रखकर मदरसा चलाया जा रहा था. वहीं वीडियो में साफ देखा जा सकता है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

ईटीवी भारत की पड़ताल

ईटीवी भारत ने वीडियो की पड़ताल की और ग्राउंड जीरो पर जाकर उस जगह को ढूंढ निकाला जहां बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. ये वीडियो फरीदाबाद के बसंतपुर गांव के डी-ब्लॉक का है. यहां पर मोहम्मद वकील नामक एक टीचर है जो अपने मकान में बच्चों को पढ़ा रहा था.

नियमों को ताक पर रखकर चलाया जा रहा था मदरसा, वीडियो हुआ वायरल

ईटीवी भारत के संवाददाता ने जब मोहम्मद वकील से बात की तो उन्होंने खुद माना है कि उनसे गलती हुई है. टीचर ने बताया कि उसने कुछ पैसों के लिए बच्चों को बुलाया था. ये उससे गलती हुई है. उसने बताया कि उसकी आर्थिक हालत ठीक नहीं है, इसलिए हर एक बच्चे से 10-10 रुपये लिए थे.

आपको बता दें कि जिस कमरे में छोटे-छोटे बच्चों को बैठाया गया था, उस कमरे में सैनिटाइजेशन को लेकर भी कुछ नहीं था. वीडियो में भी देखा जा सकता है कि बच्चों ने मास्क तक नहीं लगा रखे थे. वहीं प्रशासन को इस बात की भनक तक नहीं लगी कि यहां पर ऐसे छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाया जा रहा था.

ये भी पढ़ें-विपक्ष को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का जवाब, 'घोटाला करने वालों को नहीं बख्शेगी सरकार

Last Updated :Jul 30, 2020, 6:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details