हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में सीएम फ्लाइंग टीम की कार्रवाई, बिना डिग्री क्लीनिक चलाते आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 20, 2023, 6:05 PM IST

फरीदाबाद में सीएम फ्लाइंग की टीम (CM flying action in Faridabad) ने बिना डिग्री क्लीनिक चला रहे डॉक्टर को गिरफ्तार किया है. इस पर बिना डिग्री मरीजों का इलाज करने का आरोप है. कार्रवाई के दौरान वह टीम को कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका.

fake doctor arrested in Faridabad
फरीदाबाद में बिना डिग्री क्लीनिक चलाते आरोपी गिरफ्तार,

फरीदाबाद के एनआईटी इलाके में सीएम फ्लाइंग की कार्रवाई.

फरीदाबाद:मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए शहर के एनआईटी इलाके में क्लीनिक चला रहे एक डॉक्टर को पकड़ा है. टीम ने जब क्लिनिक पर छापा मारा तो वह मरीजों का इलाज कर रहा था. टीम ने जब उनसे डिग्री के कागजात दिखाने को कहा तो वह बार-बार बयान बदलता रहा. इस पर सीएम फ्लाइंग टीम उसे काबू कर थाने ले गई. कार्रवाई के दौरान डॉक्टर टीम को कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाया.

सीएम फ्लाइंग टीम ने फरीदाबाद के एनआईटी इलाके में कार्रवाई की है. इस इलाके में डॉक्टर आरके जैन का क्लीनिक है, उन पर आरोप है कि वे बिना किसी डिग्री के यहां पर नर्सिंग होम चला रहे थे. पिछले दिनों मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम को इस डॉक्टर के खिलाफ बिना डिग्री क्लीनिक चलाने की शिकायत मिली थी. इसी शिकायत के आधार पर मुख्यमंत्री उड़नदस्ते के डीएसपी राजेश चेची के नेतृत्व में एसएमओ डॉ. मानसिंह व लोकल थाना पुलिस की टीम ने छापा मारा.

पढ़ें:फरीदाबाद सब्जी मंडी में दुकान लगाने को लेकर दो गुटों में मारपीट, वीडियो वायरल

जब टीम ने डॉक्टर से उसकी डिग्री मांगी, तो वह अपनी कोई भी डिग्री नहीं दिखा पाया. डॉक्टर ने क्लीनिक के बाहर लगे बोर्ड पर अलग डिग्री लिख रखी है. दस्तावेज नहीं दिखाने पर टीम ने उसे हिरासत में ले लिया. टीम ने कथित डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई और मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं. मुख्यमंत्री उड़न दस्ते के डीएसपी राजेश चेची की माने तो उन्हें इस संबंध में गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति डॉक्टर आरके जैन क्लीनिक के नाम से फर्जी नर्सिंग होम चला रहा है.

पढ़ें:हिसार में सड़क हादसा: ट्रक की चपेट में आने से HAU कर्मचारी की मौत, 100 मीटर तक घसीटता ले गया चालक

इस पर पुलिस ने छापामारी की और जांच में आरोपी डॉक्टर कोई डिग्री नहीं दिखा सका. इस डॉक्टर के खिलाफ शिकायत सही पाई गई. इस पर आरोपी के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले भी फरीदाबाद में मुख्यमंत्री उड़न दस्ते की टीम ने बल्लभगढ़ में फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details