हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में गौमांस तस्करी! पुलिस ने लिए सैंपल, बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

By

Published : Apr 2, 2023, 6:12 PM IST

Updated : Apr 2, 2023, 6:17 PM IST

हरियाणा में गौमांस तस्करी का मामला सामने आया है. रविवार को फरीदाबाद में गौमांस तस्करी की खबर सामने आई. हालांकि अभी तक इस मामले की पुष्टि नहीं हुई है कि कार में गौमांस था या किसी दूसरे जीव का. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

beef smuggling in faridabad Bata Chowk
फरीदाबाद में गौमांस तस्करी

फरीदाबाद में गौमांस तस्करी! पुलिस ने लिए सैंपल, बजरंगदल के कार्यकर्ताओं का हंगामा

फरीदाबाद: हरियाणा के जिला फरीदाबाद में एक बार फिर गोमांस तस्करी का मामला सामने आया है. दरअसल, बजरंग दल के लोगों का कहना है कि वो रविवार सुबह अपने किसी काम के चलते दिल्ली के लिए जा रहे थे. इस दौरान फरीदाबाद में बाटा चौक के नजदीक एक सेंट्रो गाड़ी ने उन्हें तेज रफ्तार में ओवरटेक कर दिया. जिसके चलते उन्होंने उस गाड़ी का पीछा किया. इस दौरान पुराना सिनेमा के पास बजरंगदल के लोगों ने उस गाड़ी को पकड़ लिया.

उन्होंने गाड़ी में देखा कि भारी मात्रा में गौमांस लेकर दो युवक जा रहे थे. जिसके बाद बजरंगदल के लोगों ने उन दोनों युवकों को उन्हीं के होटल के कमरे में बंद कर दिया. जहां पर वे मीट लेकर जा रहे थे. जिसके बाद पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई. पुलिस मौके पर वहां पहुंची तो दोनों युवकों को सेंट्रो गाड़ी समेत पुलिस को सौंप दिया. पुलिस इस मामले में कार्रवाई करते हुए जांच में जुटी है.

इसके अलावा बजरंगदल के लोगों का ये भी आरोप है कि गौ तस्करों के दो और साथी पुलिस स्टेशन में आए थे उन्होंने कहा की हम 3 से 4 लाख रुपये लगा देंगे. जिसके बाद बजरंगदल के लोगों ने पुलिस को उनकी भी शिकायत दे दी. पुलिस ने उन दोनों लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है. बजरंगदल का कहना है कि पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है. वहीं, जिस होटल में ये मास ले जाया जा रहा था, उस होटल मालिक महबूब कुरैशी का कहना है कि उसके होटल में भैंस का मीट आता है.

उसने कहा कि आज तक कभी भी होटल में गौमांस लेकर नहीं आए हैं. उसका कहना है कि जो लोग होटल में मीट लेकर आए थे, वो बाकि जगह भी मीट बेचते हैं. साथ ही महबूब कुरैशी ने दावा किया की मीट की पूरी चेकिंग करवा ली जाए. ये मीट गाय का है ही नहीं ये भैंस का मीट है. इस मामले में पुलिस अधिकारी विजय पाल ने बताया कि पुलिस को सूचना दी गई थी कि गौ मांस की गाड़ी पकड़ी गई है.

ये भी पढ़ें:रेवाड़ी में हाईवे पर ट्राला चालक से लूटपाट मामला, गिरोह के 3 सदस्यों CIA की टीम ने किया गिरफ्तार

कुछ लोगों ने निजाम और इस्लाम नाम के आदमी को होटल के कमरे में बंद करके रखा था. पुलिस के वहां पहुंचने के बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. विजय पाल ने बताया कि गाड़ी फतेहपुर से आ रही थी. फिलहाल पुलिस ने डॉक्टर की टीम को बुलाया, जिसके बाद डॉक्टरों ने मीट की जांच की. पुलिस का कहना है कि जांच करने के बाद पता चला है कि ये मास भैंस का है. हालांकि मेडिकल रिपोर्ट आना अभी बाकी है. जैसे भी रिपोर्ट आएगी और जैसी इस मामले की शिकायत आएगी. उसी के आधार पर पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी.

Last Updated :Apr 2, 2023, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details