हरियाणा

haryana

किसानों ने पुलिस को दी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ मामला दर्ज करने की शिकायत

By

Published : Jan 9, 2021, 4:29 PM IST

किसान नेता रमेश दलाल शनिवार को दर्जनों किसानों के साथ दादरी के सदर पुलिस थाना में पहुंचे और एसएचओ को 35 पेज की लिखित में शिकायत दी. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि ग्रीन कॉरिडोर 152डी नेशनल हाईवे सहित कई नेशनल हाईवे निर्माण में किसानों के साथा धोखा किया गया.

Farmers complain Union Minister Nitin Gadkari
Farmers complain Union Minister Nitin Gadkari

चरखी दादरी: किसानों ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, एनएचआई सहित हरियाणा सरकार के उच्चाधिकारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की मांग की है. किसानों की मांग है कि इन सब के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएग.

किसानों के साथ पुलिस में शिकायत देने पहुंचे किसान नेता रमेश दलाल ने नेशनल हाईवे निर्माण में नियमों की उल्लंघना करने और किसानों को उनका वाजिब मुआवजा नहीं देने का आरोप लगाया. साथ ही अल्टीमेटम दिया कि अगर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया 15 जनवरी से प्रदेशभर में किसान एकजुट होकर आंदोलन की शुरूआत करेंगे.

किसानों ने पुलिस को दी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ मामला दर्ज करने की शिकायत

'ग्रीन कॉरिडोर 152डी नेशनल हाईवे निर्माण में धोखा'

किसान नेता रमेश दलाल शनिवार को दर्जनों किसानों के साथ दादरी के सदर पुलिस थाना में पहुंचे और एसएचओ को 35 पेज की लिखित में शिकायत दी. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि ग्रीन कॉरिडोर 152डी नेशनल हाईवे सहित कई नेशनल हाईवे निर्माण में किसानों के साथा धोखा किया गया. कानून के नियमों की उल्लंघना करते हुए किसानों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें- 26 जनवरी को जवानों के टैंक के साथ चलेंगे किसानों के ट्रैक्टर- राकेश टिकैत

रमेश ने कहा कि ऐसे में किसानों के साथ अन्याय हुआ है. शिकायत में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव, एनएचआई अधिकारी, तत्कालीन डीसी, डीआरओ सहित अन्य अधिकारियों पर केस दर्ज करने की मांग की गई. किसान नेता रमेश दलाल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री सहित अन्य अधिकारियों ने कई नेशनल हाईवे निर्माण में नियमों का पालन नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details