हरियाणा

haryana

हरियाणा में डायल 112 को किया जाएगा सुदृढ़, एंबुलेंस और फायर सुविधा भी जुड़ेंगी- DGP

By

Published : Sep 18, 2022, 6:34 PM IST

dial 112 in haryana
dial 112 in haryana ()

हरियाणा में डायल 112 (dial 112 in haryana) को और सुदृढ़ किया जाएगा. ये जानकारी हरियाणा पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने चरखी दादरी में दी.

चरखी दादरी: हरियाणा पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल (pk agarwal haryana director general of police) ने चरखी दादरी के रेस्ट हाऊस में रोहतक रेंज के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अपराध पर अंकुश लगाने व पुलिस की कार्यप्रणाली को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए.

पीके अग्रवाल ने कहा सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में अपराध पर नियंत्रण करने के लिए योजनाएं तैयार करें और उन पर तुरंत कार्रवाई करें. इस दौरान पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने कहा कि डायल 112 (dial 112 in haryana) को पहले की अपेक्षा ज्यादा सुदृढ़ बनाया जाएगा. प्रथम चरण में डायल 112 में एम्बुलेंस व फायर सेफ्टी को जोड़ा जाएगा. जिसकी शुरुआत गुरुग्राम व फरीदाबद से की जाएगी.

इसके अलावा क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश भर के सभी एसएचओ व पीसीआर की गाड़ियों पर भी विशेष उपकरण लगाए जाएंगे. ये गाड़ियां डायल 112 के बाद मौके पर पहुंचेंगी और आगामी कार्रवाई करेंगी. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए डीजीपी पीके अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं.

ऐसे में उन्होंने पुलिस अधिकारियों को दिए आदेश दिए हैं कि चोरी की घटनाओं में शामिल बदमाशों की पूरी हिस्ट्री जुटाकर कोर्ट में पेश करेंगे. उन्होंने कहा कि नशा व अवैध हथियारों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस स्पेशल अभियान चलाएगी और ऐसे गिरोह की चैन को पूरी तरह से खत्म करेगी. माइनिंग व ओवरलोडिंग पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस दूसरे विभागों के साथ मिलकर अभियान चलाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details