हरियाणा

haryana

हरियाणा में 23 दिसंबर तक घने कोहरे का अलर्ट, शीतलहर करेगी ठिठुरने पर मजबूर

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 20, 2023, 9:22 AM IST

Updated : Dec 20, 2023, 10:07 AM IST

Winter In Haryana: उत्तर भारत समेत हरियाणा में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. ठंड के साथ हरियाणा में धुंध ने भी दस्तक दे दी है. हरियाणा मौसम विभाग में सूबे में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है.

Haryana minimum temperature
Haryana minimum temperature

चंडीगढ़: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. उत्तर भारत समेत हरियाणा में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. ठंड के साथ हरियाणा में धुंध ने भी दस्तक दे दी है. हरियाणा मौसम विभाग में सूबे में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने हरियाणा के सभी जिलों में 23 दिसंबर तक कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा हरियाणा में शीतलहर का अलर्ट भी मौसम विभाग की तरफ दे दिया गया है.

20 दिसंबर को हरियाणा का न्यूनतम तापमान महेंद्रगढ़ जिले 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मंगलवार को न्यूनतम तामपान 5 डिग्री सेल्सियस रहा. हरियाणा के हिसार और पंचकूला जिले में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा हरियाणा का अधिकतम तापमान फरीदाबाद जिले में 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसके अलावा मंगलवार को सोनीपत में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री, यमुनानगर में 6.3 डिग्री, करनाल में 6.6 डिग्री और रेवाड़ी में 7.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वहीं हरियाणा का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया है. फिलहाल मौसम विभाग ने हरियाणा में बारिश की कोई संभावना नहीं जताई है, लेकिन कोहरे की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

कोहरे के चलते ठिठुरन बढ़ने की संभावना है. वहीं किसानों ने बढ़ती ठंड को गेहूं की फसल के लिए अच्छा बताया है. किसानों के मुताबिक ठंड जितनी बढ़ेगी. गे हूं की फसल को उतना ही फायदा होगा. किसानों के मुताबिक ठंड में गेहूं का पौधा अच्छे से विकास करेगा. जिससे उनकी फसल अच्छी होगी. किसानों ने कहा कि अगर इस दौरान बारिश भी होती है तो ये गेहूं की फसल के लिए काफी अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें- कड़ाके की ठंड से कांपा हरियाणा, शिमला और चूरू से भी कम दर्ज किया गया तापमान

Last Updated : Dec 20, 2023, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details