हरियाणा

haryana

हरियाणा में 21 मार्च तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान, आज के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी

By

Published : Mar 20, 2023, 4:32 PM IST

हरियाणा में सोमवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे. वहीं, कई जगहों पर बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 21 मार्च तक मौसम खराब रहने की संभावना है. पढ़ें पूरी खबर... (Weather update of haryana)

Weather update of haryana
हरियाणा में 21 मार्च तक मौसम खराब

हरियाणा में 21 मार्च तक मौसम खराब

चंडीगढ़: हरियाणा में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है. प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ में सुबह से ही बारिश हो रही है. इसी के साथ प्रदेश के अन्य जिलों से भी बारिश और तुफान की खबरें मिल रही हैं. जिससे प्रदेश में तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है. प्रदेश में एक हफ्ते से मौसम खराब चल रहा है. रविवार के दिन भी प्रदेश के कई जिलों में हल्की, तो कहीं पर भारी बारिश तो कहीं पर ओलावृष्टि हुई है.

मौसम विभाग चंडीगढ़ की मानें तो प्रदेश में 21 मार्च तक प्रदेश में मौसम खराब रहने की संभावना है. वहीं, विभाग की तरफ से आज हरियाणा के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है. आज ‌हरियाणा में अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया है. वहीं, न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री दर्ज किया गया है. विभाग ने चंडीगढ़ के साथ लगते पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, जींद में दोपहर के बाद कहीं पर हल्की तो कहीं तेज बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, रोहतक, पानीपत, सोनीपत, झज्जर, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी जिलों के लिए विभाग की तरफ से बुधवार तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

इसके साथ ही दिन भर गरज और तेज हवाएं भी चल सकती हैं. आज 30 से 40 किमी की गति से तेज हवा चल सकती है. मौसम विभाग ने हरियाणा के साथ लगते राज्य पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल समेत कई राज्यों के किसानों को अभी फसलों की कटाई टालने की सलाह दी है. बता दें कि बीते दिन रविवार को हरियाणा के गुरुग्राम में बारिश और ओलावृष्टि हुई है. ओलावृष्टि होने से गुरुग्राम में शिमला जैसा नजारा दिखने को मिला.

ये भी पढ़ें:शिमला बना गुरुग्राम, बारिश और ओलावृष्टि का लुत्फ उठाते क्षेत्रवासी

ABOUT THE AUTHOR

...view details