हरियाणा

haryana

8 दिन की पुलिस रिमांड पर महिला से ठगी करने वाले दो आरोपी, जानें पूरा मामला

By

Published : Jul 9, 2021, 10:47 PM IST

महिला से ठगी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर 8 दिन की रिमांड पर लिया है.

Two Accused Arrested
Two Accused Arrested

चंडीगढ़: महिला से ठगी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. आरोपियों की पहचान मुजफ्फरपुर के रहने वाले 29 साल के पल्लव कुमार और सीतामढ़ी के रहने वाले 28 साल के बृजभूषण के रूप में हुई है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर 8 दिन की रिमांड पर लिया है. रिमांड के दौरान पुलिस ये जांच करेगी कि इन दोनों आरोपियों ने किस तरह की और कितनी वारदातों को अंजाम दिया है.

मामला मणिमाजरा इलाके का है. जहां दो शातिर अपराधियों ने महिला को सस्ते इंजेक्शन देने के नाम पर ठग लिया. आरोपियों ने महिला से 23 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी की. जब महिला ने आरोपियों को इंजेक्शन की डिलीवरी के लिए फोन करना शुरू किया तो उन्होंने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया. जिसके बाद महिला को एहसास हुआ कि उसे ठगा गया है.

महिला एक फार्मा कंपनी चलाती है. उसके पास कुछ दिनों पहले किसी का फोन आया. जिसमें फोन करने वाले व्यक्ति ने महिला से कहा कि वो ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल किए जाने वाले एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन को सस्ते दामों पर दिलवा सकता है. इसकी एवज में व्यक्ति ने महिला से एडवांस पैसे देने की मांग की. जिसके लिए महिला तैयार हो गई.

ये भी पढ़ें- पुलिस से तेज निकला हरियाणा का ये शख्स, महज आधे घंटे में GPS से खोजकर पकड़ लिया ट्रैक्टर चोर

आरोपी ने महिला से अलग-अलग खातों में करीब 23 लाख 76 हजार रुपये डलवा लिए. महिला ने बाद में आरोपियों से इंजेक्शन की डिलीवरी के लिए कहा. इसके बाद आरोपी टालमटोल करने लगे और महिला का फोन उठाना भी बंद कर दिया. बाद में आरोपियों ने अपना नंबर स्विच ऑफ कर लिया. इसके बाद महिला को ये एहसास हो गया कि उसे ठग लिया गया है. जिसके बाद महिला ने इसकी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई. पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details