हरियाणा

haryana

Chandigarh Crime News: चंडीगढ़ पुलिस में तैनात ASI ने की आत्महत्या, पत्नी व चचेरे भाई को ठहराया जिम्मेदार, सुसाइड नोट भी बरामद

By

Published : Jul 24, 2023, 10:32 PM IST

चंडीगढ़ पुलिस में तैनात ASI के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें उसने अपनी पत्नी व चचेरे भाई को मौत का जिम्मेदार ठहराया है.

Chandigarh police asi suicide
Chandigarh police asi suicide

चंडीगढ़ पुलिस में ASI के पद पर कार्यरत सोनीपत के गांव भट्ठ निवासी राकेश कुमार ने सुसाइड कर लिया. ASI रविवार को अल सुबह खान अहमदपुर के पास हाईवे किनारे बेसुध हालत में मिला था. मुलाना के एमएम अस्पताल में ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. तलाशी लेने पर एएसआई के पास से एक सुसाइड नोट मिला. जिसमें पत्नी से विवाद और कुछ लोगों से लेनदेन का भी जिक्र किया गया है.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ में नाबालिग लड़का और लड़की ने की आत्महत्या, टेरेस गार्डन में संदिग्ध अवस्था में मिले शव

पुलिस ने मृतक के भाई राजीव की शिकायत के आधार पर पत्नी व ताऊ के लड़के पर मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि एएसआई अभी चंडीगढ़ पुलिस लाइन में तैनात था. अंबाला पुलिस को दी शिकायत में सोनीपत के गांव भठ्ठ निवासी राजीव ने बताया कि उसका छोटा भाई राकेश कुमार साल 1991 में चंडीगढ़ पुलिस में सिपाही पद पर नियुक्त हुआ था. इस समय वह चंडीगढ़ के पुलिस लाइन सेक्टर- 26 में उप निरीक्षक के पद पर तैनात था.

राकेश कुमार की शादी साल 1996 में पानीपत के गांव मांडी निवासी संतोष कुमारी के साथ हुई थी. मृतक के दो लड़के हैं. बड़ा लड़का कनाडा में रह रहा है व छोटा लड़का अपनी मां के साथ हैदरपुर दिल्ली में रहता है. मृतक के भाई ने बताया कि 10 साल से राकेश कुमार का अपनी पत्नी संतोष के साथ घरेलू मामलों को लेकर विवाद चल रहा था.

भाई के मुताबिक पत्नी संतोष कोर्ट के माध्यम से राकेश कुमार से खर्चा लेती थी. तभी से राकेश कुमार व उसकी पत्नी संतोष अलग-अलग रह रहे थे. 23 जुलाई को सुबह चंडीगढ़ पुलिस से पता चला कि उसका शव मुलाना थाना क्षेत्र में मिला है और मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है. राकेश गंभीर हालत में पुलिस को खान अहमदपुर के पास मिला था. जहां से उसे सरकारी अस्पताल मुलाना ले जाया गया. जिसके बाद वहां से उसे एमएम हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया. अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. शव का पोस्टमार्टम करके परिजनों को सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ में नशा तस्करी के आरोप में 2 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, पंजाब से गुजरात ले जा रहे थे शराब

ABOUT THE AUTHOR

...view details