हरियाणा

haryana

राकेश टिकैत की मासूम पोती बोली- 'दादा, कृषि कानूनों को वापस कराकर ही घर आना'

By

Published : Aug 15, 2021, 5:19 PM IST

स्वतंत्रता दिवस (Independence day) पर किसान नेता राकेश टिकैत ने अपनी पोती को वीडियो कॉल (Rakesh Tikait Grand daughter call) किया. इस बातचीत में राकेश टिकैत ने कहा कि मैं वापस घर आ रहा हूं. इस पर बच्ची ने अपने दादा को ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर राकेश टिकैत भी हैरान रह गए.

Rakesh Tikait talk to grand daughter
Rakesh Tikait talk to grand daughter

चंडीगढ़/नई दिल्ली: पिछले 9 महीने से चल रहे किसान आंदोलन (farmer protest) में सैकड़ों किसान ऐसे भी हैं जो एक बार भी अपने घर नहीं गए हैं. इनमें अधिकतर बुजुर्ग हैं. इन्हीं किसानों में से एक भारतीय किसान युनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) भी हैं. जब भी परिवार की याद आती है तो राकेश टिकैत और अन्य किसान अपने परिजनों को वीडियो कॉल करते हैं. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जब राकेश टिकैत ने अपनी नन्हीं सी पोती को वीडियो कॉल किया तो उस मासूम ने अपने दादा को शुभकामनाएं दी और एक ऐसी बात कही जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया.

वीडियो कॉलिंग पर उनकी नन्हीं सी पोती उनसे बात कर रही थी. पोती ने दादा राकेश टिकैत को अपनी तुतलाती हुई जुबान में कविता सुनाई. दादा ने पूछा कैसी हो, तो पगड़ी पहने हुई नन्हीं सी पोती ने जो खिलौने दिखाएं उससे दादा राकेश टिकैत भावुक हो गए. दरअसल, पोती ने दूसरी तरफ से जो खिलौने दिखाएं वह किसानों से जुड़े हुए ही थे. मासूम ने दूसरी तरफ से वीडियो कॉल कर ट्रैक्टर वाला खिलौना दिखाया. हाथ में तिरंगा और हल लेकर दादा राकेश टिकैत से जय हिन्द कहने लगी.

राकेश टिकैत ने वीडियो कॉल की अपनी पोती से बात

ये भी पढ़ें-स्वतंत्रता दिवस पर सेना के छह शौर्य चक्र सहित अन्य पदकों से सम्मानित होंगे जवान

यह सब देख दादा राकेश टिकैत ने पोती को भरपूर आशीर्वाद दिया. मजाक में दादा राकेश टिकैत बोले कि मैं घर आ रहा हूं, तो दूसरी तरफ से उसकी पोती ने दादा को दिल जीत लेने वाला जवाब दिया. नन्हीं मासूम बोली कि जब तक बिल वापसी नहीं, तब तक घर वापसी नहीं. बता दें, राकेश टिकैत उन किसानों में से एक है जो पिछले 9 महीनों से अपने घर नहीं गए हैं. आने वाली 5 सितंबर को वह अपने जिला मुजफ्फरनगर जा रहे हैं. जहां एक महापंचायत होगी, लेकिन तब भी उन्होंने फैसला किया है कि वह घर नहीं जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details