हरियाणा

haryana

Student Union Election 2023: PU में छात्र संघ चुनाव के लिए 6 सितंबर को होगी वोटिंग, 31 अगस्त को भरे जाएंगे नामांकन, आचार संहिता लागू

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 26, 2023, 8:19 PM IST

पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव के लिए आगामी 6 सितंबर की तारीख तय की गई है. 31 अगस्त को नामांकन भरे जाएंगे और 1 सितंबर को उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी. पीयू में आचार संहिता लागू कर दी गई है.

Punjab University Election
पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव

6 सितंबर को पीयू में इलेक्शन

चंडीगढ़:पंजाब यूनिवर्सिटी में विश्विद्यालय प्रशासन की ओर से छात्र संघ चुनाव की तारीख तय कर दी गई है. पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव आने वाले 6 सितंबर को होंगे. बता दें कि चंडीगढ़ के 11 अन्य कॉलेजों में भी छात्र संघ चुनाव होंगे. इसकी घोषणा PU डिपार्टमेंट ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर जितेंद्र ग्रोवर ने की. इसके साथ ही पंजाब यूनिवर्सिटी में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई.

ये भी पढ़ें:National Curriculum Framework : साल में दो बार बोर्ड परीक्षा, विषय चुनने की स्वतंत्रता और कई बड़े बदलाव हैं शामिल

चुनाव प्रोग्राम के मुताबिक, 31 अगस्त सुबह साढ़े 9 बजे से साढ़े 10 बजे तक नामांकन किए जाएंगे. उसी दिन दोपहर 12 बजे पीयू और कॉलेजों के नोटिस बोर्ड पर प्रत्याशियों की लिस्ट चस्पा की जाएगी. 1 सितंबर दोपहर 12 बजे तक नाम वापस लिए जाएंगे. दोपहर 2.30 बजे तक प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी. 6 सितंबर की सुबह से वोटिंग सिलसिला शुरू होगा और दोपहर 12 बजे के बाद वोटों की गिनती की जाएगी. शाम तक चुनाव के नतीजे भी घोषित किए जा सकते हैं.

छात्र संघ चुनाव में 66 हजार छात्र लेंगे हिस्सा.

DSW जितेंद्र ग्रोवर ने बताया कि चुनाव के दौरान किसी तरह के प्रिंटेड मैटेरियल के इस्तेमाल की इजाजत नहीं होगी. वहीं, चंडीगढ़ पुलिस की एसएसपी कंवरदीप कौर ने चुनाव के दौरान पर्याप्त सुरक्षा प्रबंधों का भी भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव में जितनी पुलिस फोर्स की जरूरत होगी, पीयू व अन्य कॉलेजों में तैनात की जाएगी.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में 3 लाख सालाना आय वाले परिवार कैसे उठाएं आयुष्मान भारत योजना का लाभ, यहां जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

जानकारी के मुताबिक, पंजाब यूनिवर्सिटी में करीब 16 हजार छात्र हैं, शहर के अलग-अलग 11 कॉलेजों में भी करीब 50 हजार छात्र पढ़ रहे हैं. यानि इस बार छात्र संघ चुनाव में करीब 66 हजार छात्र हिस्सा ले रहे हैं. पीयू में प्रधान पद के लिए 7 लोगों के बीच मुकाबला हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details