हरियाणा

haryana

हरियाणा निकाय चुनाव: बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की जीत पर पीएम और गृहमंत्री ने दी बधाई

By

Published : Jun 23, 2022, 10:43 AM IST

प्रदेश की 46 नगर परिषद और नगर पालिका चुनाव के नतीजें आने के बाद से बीजेपी कार्यकर्ता जीत के जश्न में हैं. बीजेपी और जेजेपी गठबंधन ने इन 46 चेयरमैन पदों में से 27 पर जीत दर्ज की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट (PM Modi tweet on Haryana local body election) करके दोनों पार्टियों को जीत की बधाई दी.

PM Modi tweet on Haryana local body election
PM Modi tweet on Haryana local body election

चंडीगढ़: हरियाणा में हुए निकाय चुनाव में में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि राज्य सरकार जिस तरह से प्रदेश को विकास के पथ पर ले जा रही है उसमें जनता ने अपना पुरा विश्वास व्यक्त किया है. भाजपा-जजपा और दोनों दलों को कार्यकर्ताओं को ढेरों बधाई. पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्ववीट करके निकाय चुनाव में जीत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बधाई दी.

पीएम मोदी ने ट्वीट करके बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की जीत की बधाई दी.

हरियाणा निकाय चुनाव के नतीजे बुधवार को घोषित किये गये. नगर पालिका और नगर परिषद के चेयरमैन पद की 46 सीटों में से बीजेपी को 22 पर जीत मिली. वहीं 3 सीटों पर जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार जीते. 1 सीट पर आम आदमी पार्टी, एक सीट पर इनेलो और 19 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. नगर परिषद चेयरमैन की 18 सीटों में से 10 बीजेपी, 1 जेजेपी, 1 इनेलो और 6 पर निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत हुई है.

गृहमंत्री अमित शाह ने भी जीत की बधाई दी.
सीएम मनोहर लाल ने बधाई के लिए धन्यवाद दिया.

नगर पालिका चेयरमैन की 28 सीटों में 13 निर्दलीय, 12 बीजेपी, 2 जेजेपी और 1 आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के खाते में गई. कुल मिलाकर नगर पालिका और नगर परिषद के चेयरमैन पद की 46 सीटों में से बीजेपी को 22 सीट मिली हैं. 3 सीट पर जेजेपी, 1 सीट पर आम आदमी पार्टी, एक सीट पर इनेलो और 19 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. बता दें कि हरियाणा निकाय चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी-जेजेपी गठबंधन मिलकर मैदान में उतरा था. वहीं कांग्रेस ने ये चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं लड़ने का फैसला किया. हलांकि कई सीटों पर कांग्रेस ने निर्दलीय उम्मीदवारों को समर्थन दिया. वहीं आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में पहली बार स्थानीय चुनाव अपने पार्टी सिंबल पर लडा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details