हरियाणा

haryana

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र में इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

By

Published : Aug 25, 2020, 11:53 AM IST

Updated : Aug 26, 2020, 10:08 AM IST

आज से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. इस दौरान हरियाणा सरकार प्राइवेट सेक्टर में प्रदेश के युवाओं को नौकरी में 75 प्रतिशत आरक्षण के अलावा कई दूसरे बिल पास करा सकती है. वहीं दूसरी तरफ विपक्ष भी सरकार को रजिस्ट्री, शराब और पैडी घोटाले पर घेर सकता है.

opposition and haryana government preparation for haryana assembly monsoon session
हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र में इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

चंडीगढ़: आज से हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है, लेकिन उससे पहले सीएम मनोहर लाल, विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता सहित कई विधायक और विधानसभा कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इस बार मानसून सत्र में विधानसभा की कार्यवाही डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा चलाते नजर आएंगे. ऐसे में मुख्य विपक्ष दल कांग्रेस कई मुद्दों के साथ सदन में सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर चुकी है.

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की तरफ से कई मुद्दों को लेकर 7 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिए जाएंगे जिनपर सरकार से जवाब तलब किया जाएगा.

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र में इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

इन मुद्दों पर सरकार को घेरगी कांग्रेस

  1. रजिस्ट्री घोटाला
  2. शराब घोटाला
  3. धान घोटाला
  4. कृषि अध्यादेश
  5. प्रदेश में बेरोजगारी
  6. पीटीआई टीचर्स मामला
  7. कानून व्यवस्था

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि दो दिन के सत्र में सभी प्रस्तावों पर चर्चा होना असंभव है, इसलिए कांग्रेस बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में सत्र की कार्यवाही बढ़ाने की भी मांग करेगी.

एक तरफ विपक्ष सदन में सरकार को घेरने का दावा कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज की माने तो हर बार की तरह इस बार भी विपक्ष के पास सदन में बोलने के लिए कुछ नहीं है. अनिल विज ने हुड्डा के मुद्दों पर कहा कि कांग्रेस 'थोथा चना बाजे घना' वाली स्तिथी में रहती है. कांग्रेसियों के पास बोलने के लिए कुछ नहीं होता है.

ये भी पढ़िए:कोरोना काल का बदलाव, मंत्री से मिलने के अप्वाइंटमेंट से लेकर ये बड़ी सेवाएं हुई ऑनलाइन

Last Updated : Aug 26, 2020, 10:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details