हरियाणा

haryana

हरियाणा में ओमीक्रोन का विस्फोट, प्रदेश में मिले 35 नए केस, 100 के पार हुआ आंकड़ा

By

Published : Jan 6, 2022, 2:16 PM IST

हरियाणा में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का कहर (omicron cases in haryana) लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में ओमीक्रोन के 35 नए मामले सामने आए हैं, जिससे कुल ओमीक्रोन मामलों की संख्या 106 हो गई है.

omicron cases in haryana
हरियाणा में ओमीक्रोन का विस्फोट

चंडीगढ़:हरियाणा में कोरोना की तीसरी लहर (Covid third Wave in Haryana) ने दस्तक दे दी है. हरियाणा में ओमीक्रोन के मामले बढ़ने लगे हैं. हरियाणा हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक ओमीक्रोन के 35 नए मामले बुधवार को सामने आए हैं. जिससे प्रदेश में ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या 106 हो (Omicron cases in haryana) गई है, जिसमें से 34 एक्टिव मरीज हैं.

सराकारी जानकारी के मुताबिक फिलहाल राज्य में ओमीक्रोन के 34 मरीजों का इलाज चल रहा है. जबकि 72 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं प्रदेश में कोरोना के मामले भी करीब 8 गुना तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार शाम तक करीब 6000 से ज्यादा हरियाणा में कोरोना (Active case in haryana) के एक्टिव मामले मिल चुके हैं. गुरुग्राम की हालत सबसे ज्यादा चिंताजनक है. प्रदेश के करीब 50 प्रतिशत मरीज गुरुग्राम जिले से हैं. बुधवार शाम तक गुरुग्राम में 3000 से ज्यादा एक्टिव केस थे.

वैक्सीन लगवाने के लिए लाइन में लगे लोग

एनसीआर में शामिल प्रदेश के जिले सबसे अधिक कोविड-19 से प्रभावित हैं. इसके अलावा 141 मरीज फरीदाबाद से, 94 मरीज पंचकूला से, 69 मरीज अंबाला से, 44 करनाल, 33 सोनीपत से मिले हैं. प्रदेश में कुल 2 जिले ऐसे हैं, जहां मंगलवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला.

ये पढ़ं-हरियाणा के 11 जिलों के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, मॉल और सिनेमा रहेंगे बंद, पढ़ें पूरी जानकारी

हरियाणा में बच्चों का वैक्सीनेशन:कोरोना वायरस के म्यूटेंट होने की वजह से भारत सरकार की ओर से 15 से 18 साल तक के बच्चों की वैक्सीनेशन को मंजूरी दी गई है. 3 जनवरी से हरियाणा में भी बच्चों को कोरोना की वैक्सीन (children vaccination in haryana) लगाई जाने लगी है. बुधवार शाम तक हरियाणा में बच्चों को वैक्सीन की तीन लाख 11 हजार 439 डोज लगाई जा चुकी है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के मुताबिक प्रदेश में 15 लाख 40 हजार बच्चों को वैक्सीन लगाई जानी है.

बच्चों को वैक्सीन लगाती स्वास्थ्य कर्मी

वैक्सीनेशन अभियान में लगी 3.57 करोड़ डोज: इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 48 लाख 3 हजार 343 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 97.93 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 3 करोड़ 57 लाख 18 हजार 390 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. बुधवार को पहली डोज 2 लाख 38 हजार 393 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 1 लाख 15 हजार 658 लोगों को लगी हैं.

ये पढ़ें-Haryana Corona Update: बुधवार को ओमीक्रोन के 35 मामले आए सामने, एक्टिव केस का आंकड़ा 6 हजार पार

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details