हरियाणा

haryana

अंतरराष्ट्रीय यूथ दिवस पर हरियाणा पुलिस ने युवाओं को दिया ये खास संदेश

By

Published : Aug 12, 2021, 11:10 AM IST

Updated : Aug 12, 2021, 1:25 PM IST

आज देश में अंतरराष्ट्रीय यूथ दिवस (International Youth Day) मनाया जा रहा है. इसकी को लेकर हरियाणा पुलिस ने भी ट्वीट (Haryana Police Tweet) कर युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील की है.

International Youth Day
International Youth Day

चंडीगढ़: दुनिया भर में आज अंतरराष्ट्रीय यूथ दिवस (International Youth Day) मनाया जा रहा है. इसकी को लेकर हरियाणा पुलिस ने भी ट्वीट (Haryana Police Tweet) कर युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील की है. हरियाणा पुलिस ने ट्वीट कर ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra Gold Medal), सिल्वर मेडलिस्ट बॉक्सर रवि दहिया (Boxer Ravi Dahiya Siliver Medal) और ब्रॉन्ज मेडल विजेता पहलवान बजरंग पूनिया (Wrestler Bajrang Punia Bronz Medal) का फोटो शेयर किया है.

इसके साथ हरियाणा पुलिस ने ट्वीट कर कैप्शन में लिखा है कि 'खेलोगे कूदोगे बनोगे नवाब, करोगे नशा तो हो जाओगे खराब। Say 'No' to drugs or any illegal activity. Be a Responsible Youth.' हरियाणा के ओलंपिक पदक विजेताओं को फोटो शेयर कर हरियाणा पुलिस ने युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की. हरियाणा पुलिस ने कहा कि युवा किसी भी गैर कानूनी गतिविधी में हिस्सा लेने से बचें. हरियाणा पुलिस ने ट्वीट में लिखा कि सूबे का युवा जिम्मेदार बनें.

हरियाणा पुलिस की तरफ से किया गया ट्वीट

बता दें कि पानीपत के नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. वो देश के लिए व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले पहले ट्रैक एंड फील्ड एथलीट हैं. नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर की दूरी के साथ पहला स्थान हासिल कर गोल्ड अपने नाम किया. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पहला गोल्ड जीता है.

ये भी पढ़ें- आज मनाया जा रहा इंटरनेशनल यूथ डे, जानें क्या है इस बार की थीम

बॉक्सर रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक के 57 किग्रा भार वर्ग कुश्ती में सिल्वर मेडल जीता. उन्होंने अपनी कामयाबी से भारत के लिए खाते में दूसरा सिल्वर मेडल जोड़ा. उनसे देश को गोल्ड की उम्मीदें थीं, लेकिन वो फाइनल मुकाबले में जीत हासिल नहीं कर पाए. पहलवान बजरंग पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक में फ्रीस्टाइल कुश्ती के 65 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता. बजरंग ने भारत की झोली में चौथा कांस्य और कुल छठां पदक डाला. बजरंग ने इस मुकाबले में कजाकिस्तान के दौलत नियाबेकोव को हराकर पदक जीता.

Last Updated : Aug 12, 2021, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details