हरियाणा

haryana

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन: 20 हुई एक्टिव मरीजों की संख्या, 18 जिले कोरोना फ्री

By

Published : Jan 8, 2023, 10:45 PM IST

हरियाणा में कोरोना (Haryana Corona Update) धीरे-धीरे कोरोना खत्म होता जा रहा है. ताजा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक रविवार को हरियाणा में 2 नए मामले सामने आए हैं.

health bulletin haryana
health bulletin haryana

हरियाणा कोरोना अपडेट

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना (Haryana Corona Update) को लेकर राहत की खबर है. सूबे में धीरे-धीरे कोरोना खत्म होता जा रहा है. ताजा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक रविवार को हरियाणा में 2 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 20 हो गई है. रविवार को हरियाणा के गुरुग्राम जिले से ही दोनों नए केस सामने आए हैं. इसके अलावा चार मरीज ठीक भी हुए हैं. हरियाणा के 22 में 21 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नया केस सामने नहीं आया.

इसके अलावा हरियाणा के 18 जिले कोरोना फ्री हो चुके हैं. बता दें कि शुरुआत से ही हरियाणा का गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला कोरोना का हॉटस्पॉट रहे हैं, लेकिन अब यहां भी स्थिति नियंत्रण में है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक 10 हजार 714 लोग कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं. इसके अलावा हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) भी पहले के मुकाबले बेहतर हुआ है. फिलहाल हरियाणा का रिकवरी रेट 98.98 फीसदी है.

हरियाणा में जिलेवार कोरोना के आंकड़े

ये भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी ने ब्रह्मसरोवर पर की महाआरती, बोले- कांग्रेस तपस्या का संगठन, RSS जबरन कराती है पूजा

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 4 करोड़ 54 लाख 66 हजार 847 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. रविवार को पहली डोज 29 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 38 लोगों को लगी है. स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि हरियाणा में पहली डोज 100 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है. जबकी दूसरी डोज 88 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है. वहीं हरियाणा में बूस्टर डोज रविवार को 254 लोगों को लगी है. अभी तक हरियाणा में बूस्टर डोज 19 लाख 64 हजार 180 लोगों को लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details