हरियाणा

haryana

Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर मौसम बदलेगा करवट, 15 सितंबर तक हो सकती है भारी बारिश

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 13, 2023, 6:58 AM IST

Haryana Weather Update हरियाणा में मानसून जाते-जाते एक बार फिर से एक्टिव हो गया है. सोमवार और मंगलवार को हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 15 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है. (Rain alert in haryana Weather Forecast)

Haryana Weather Update Rain alert in haryana
15 सितंबर तक हो सकती है भारी बारिश

चंडीगढ़: हरियाणा में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 15 सितंबर के बाद गरज और चमक के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस समय जहां मानसून अपनी खत्म होने की चरम सीमा पर है. वहीं, औसत समुद्र तल पर मानसून जैसलमेर, शिवपुरी, रांची से होकर गुजरात की तरफ मुड़ चुका है. वहीं, दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में अपना असर दिख रहा है.

हरियाणा में मौसम का पूर्वानुमान: मौसम विभाग अधिकारी के अनुसार, हरियाणा के अधिकतम इलाकों में तापमान बढ़ता हुआ देखा गया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. प्रदेश में 17 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक 13 सितंबर से 17 सितंबर तक पश्चिम एवं दक्षिण पश्चिम हरियाणा में मौसम शुष्क रहेगा. वहीं, उत्तर हरियाणा और दक्षिण एवं दक्षिण पूर्व हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना: मौसम विभाग के मुताबिक, 14 और 15 सितंबर को दक्षिणी और उत्तरी हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 15 सितंबर तक प्रदेश में मानसून खत्म होने वाला है.

ये भी पढ़ें:Haryana Weather Update: हरियाणा में 17 सितंबर तक जारी रहेगा हल्की बरसात का दौर, ठंडी हवाओं ने दिलाई गर्मी से राहत

हरियाणा में 17 सितंबर को भारी बारिश: मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार आने वाले 2 दिनों के दौरान हरियाणा में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है. इस बीच लगातार बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा रात के समय ठंडी हवाएं चलेंगी. मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस देखा जा रहा है. जिसके चलते 15 सितंबर के बाद बारिश होने की संभावना है. इस दौरान 30 किलोमीटर से लेकर 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी. मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा के अधिकतर जिलों में मौसम बुधवार और गुरुवार को मौसम साफ रहने के आसार हैं. इसके बाद अब 17 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें:Haryana Weather Report: 10 सितंबर से हरियाणा में झमाझम बारिश, 15 सितंबर तक खत्म हो रहा मानसून

ABOUT THE AUTHOR

...view details