हरियाणा

haryana

हरियाणा में सर्दी का सितम शुरू, शहर-शहर कोहरे का कहर, येलो अलर्ट जारी

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 14, 2023, 7:44 AM IST

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में हरियाणा में ठंड और बढ़ने वाली है. वहीं, आज प्रदेश के विभिन्न जिलों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. कोहरा छाने से जनजीवन पर भी असर पड़ने लगा है. घना कोहरे को लेकर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. (Haryana Weather Update Fog Alert in Haryana)

Haryana Weather Update Fog Alert in Haryana
हरियाणा में मौसम का पूर्वानुमान

चंडीगढ़: देश के कई राज्यों के साथ-साथ हरियाणा में तापमान में गिरावट के साथ ही ठंड बढ़ने लगी है. इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में घना कोहरा छाने से विजिबिलिटी भी कम हो गई है, जिसके चलते वाहन चालकों को वाहन चलाने में परेशानी हो रही है. आलम यह है कि कोहरे के कारण सुबह-सुबह सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं. घना कोहरा के कारण प्रदेश में सड़क हादसे भी सामने आने लगे हैं. ऐसे में मौसम विभाग और प्रशासन की ओर से लोगों से सावधानी बरतते हुए वाहन चलाने की अपील की गई है.

हरियाणा में मौसम का पूर्वानुमान:हरियाणा के ज्यादातर जिलों में लगातार पारा गिरने से ठंड बढ़ गई है. इन दिनों हरियाणा में कड़ाके की ठंड के साथ ही कोहरे का कहर भी देखने को मिल रहा है. प्रदेश के विभिन्न जिलों में घने कोहरे की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के सभी जिलों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. घना कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

हरियाणा में न्यूनतम तापमान:मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार 13 दिसंबर को हरियाणा के करनाल में न्यूनतम तापमान सबसे कम दर्ज किया गया. करनाल में न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा महेंद्रगढ़ और अंबाला में न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री, पंचकूला में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री, हिसार में 6.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, यमुनानगर के डमला और करनाल के NDRI में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री दर्ज किया गया.

हरियाणा में अधिकतम तापमान: मौसम विभाग के अनुसार बुधवार, 13 दिसंबर को हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बोपानी में अधिकतम तापमान सबसे अधिक दर्ज किया गया. फरीदाबाद के बोपानी में अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा महेंद्रगढ़ के नारनौल में 25 डिग्री, मेवात के मंडकोला में 24.7 डिग्री, सिरसा में 24.6 डिग्री, हिसार के बालसमंद और गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस और भिवानी में 24.1 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, सुबह घर से निकलने वाले जरूर पढ़ें ये खबर

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ में जल्द बनाए जाएंगे इंटेलिजेंस कम्युनिटी सेंटर, इन सुविधाओं से होंगे लैस

ABOUT THE AUTHOR

...view details