हरियाणा

haryana

हरियाणा में करवट लेने वाला है मौसम, इस तारीख से कई इलाकों में बारिश की संभावना

By

Published : Mar 11, 2023, 10:39 AM IST

Updated : Mar 11, 2023, 11:44 AM IST

हरियाणा में एक बार फिर मौसम (Haryana Weather Update) करवट लेने वाला है. अगले 5 दिन में हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. चंडीगढ़ मौसम विभाग ने अगले 5 दिन का मौसम बुलेटिन जारी किया है.

Haryana Weather Update
हरियाणा में बारिश की चेतावनी

हरियाणा में 14 मार्च को बारिश की संभावना.

चंडीगढ़: हरियाणा के कई जिलों में अगले दो-तीन दिन बारिश के आसार हैं. दक्षिण और पश्चिम हरियाणा के कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. चंडीगढ़ मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है. वहीं मार्च का महीना आते ही हरियाणा में तापमान (Temperature in Haryana) भी धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. कई जिलों में तापमान 30 डिग्री के ऊपर चल रहा है.

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों का जो बुलेटिन जारी किया है उसके मुताबिक 14 मार्च को हरियाणा के कुछ स्थानों पर हल्की बरसात की संभावाना है. इसमें दक्षिण और दक्षिण पूर्व हरियाणा के जिलों, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत और पानीपत शामिल हैं. वहीं पश्चिम और दक्षिण पश्चिम इलाके में पड़ने वाले जिलों सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भवानी और चरखी दादरी में हल्की बारिश हो सकती है. हलांकि ये बारिश बहुत तेज नहीं होगी. कई जगह बिखरी हुई बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

हरियाणा में 10 मार्च को दर्ज किया गया अधिकतम तापमान.

बारिश के अलावा होली जाते ही अब हरियाणा के लोगों को गर्मी और उमस का सामना भी करना पड़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में अब पारा भी ऊपर चढ़ने लगा है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान 30 डिग्री के ऊपर चल रहा है. 10 मार्च को महेंद्रगढ़ के नारनौल में सबसे ज्यादा तापमान 31.8 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं हिसार में 31.5, अंबाला में 31.4, मेवात में 30.4 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. हरियाणा के ज्यादातर जिलों में तापमान 30 के आसपास या ऊपर बना हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि अब धीरे-धीरे तापमान और उमस बढ़ेगी. हलांकि इसके अलावा अगले 5 दिन तक मौसम में बहुत ज्याद बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

Last Updated : Mar 11, 2023, 11:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details