हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 12, 2020, 3:01 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top 10 news
haryana top 10 news

1. सिंघु बॉर्डर पर लगातार बढ़ रही है किसानों की संख्या, भारी पुलिस बल भी तैनात

बताया जा रहा है कि इस वक्त सिंघु बॉर्डर पर करीब 40 से 50 हजार किसान आंदोलनकारी मौजूद हैं और आने वाले दिनों में किसानों की संख्या में और भी इजाफा हो सकता है.

2. सिंघु बॉर्डर पर ठंड बढ़ी, किसान बोले- बर्फ भी गिर जाए यहां से नहीं हिलेंगे

17 दिनों से सिंघु बॉर्डर पर डटे किसान ने कहा कि भले ही कितनी भी ठंड पर जाए. सरकार भले ही यहां बर्फ क्यों ना गिरा दे. वो फिर भी काले कानून वापस नहीं होने तक यहीं डटे रहेंगे.

3. अंबाला: देर रात किसानों ने फ्री कराया शंभू टोल प्लाजा

किसानों की ओर से शंभू टोल प्लाजा को फ्री करा दिया गया है. टोल प्लाजा से गाड़ियां बिना टोल टैक्स दिए ही निकल रही हैं.

4. भिवानी: फैमिली आईडी नहीं बनवाई तो इन योजनाओं का नहीं मिलेगा लाभ

भिवानी शहर में कई जगह परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए नगर परिषद ने सक्षम युवाओं की टीम बनाकर उन्हें तेजी से परिवार पहचान पत्र बनाने का जिम्मा सौंप दिया है. इसी के तहत वार्ड 16 में परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य काफी तेजी से चल रहा है.

5. हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने बढ़ाई डीएलएड की आवेदन तारीख

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा डी.एल.एड. संस्थाओं के लिए अस्थाई सम्बद्धता हेतु वर्ष 2020-21 के लिए आवेदन-पत्र एवं शुल्क जमा करने की तिथि बिना विलम्ब शुल्क के 10 दिसंबर निर्धारित की गई थी, जिसे अब बढ़ाकर 21 दिसंबर कर दिया गया है.

6. चाह कर भी टोल प्लाजा फ्री नहीं करवा पाएंगे किसान, ये है बड़ी वजह

किसानों की ओर से आज टोल प्लाजा फ्री किए जा रहे हैं. कई जगहों पर टोल प्लाजा जनता के लिए फ्री भी किए जा चुके हैं, लेकिन किसानों का ये आंदोलन गाड़ियों में लगे फास्टैग की वजह से बेअसर हो सकता है.

7. सैकड़ों किसान पंजाब से हरियाणा में हो सकते हैं दाखिल, शंभू बॉर्डर की सुरक्षा बढ़ाई गई

भारी संख्या में पंजाब से ट्रैक्टर पर सवार होकर किसान हरियाणा में प्रवेश कर सकते हैं. जिसके लिए अंबाला स्थित शंभु बॉर्डर पर भारी पुलिस फोर्स और कड़े बंदोबस्त किए हैं गए हैं, ताकि उन्हें हरियाणा में प्रवेश करने से रोका जा सके.

8. करनाल में आधी रात में किसानों ने फ्री कराया बसताड़ा टोल

करनाल के बसताड़ा टोल को किसानों ने फ्री करा दिया है. किसान रात के 12 बजे ही टोल पर पहुंच गए थे. जिसके बाद उन्होंने टोल को लोगों के लिए फ्री कर दिया.

9. हिसार के मय्यड़ टोल प्लाजा को किसानों ने फ्री कराया

किसानों की ओर से मय्यड़ टोल प्लाजा को फ्री कराया गया है. किसानों ने ये टोल जनता के लिए फ्री में खोल दिया है. ये टोल प्लाजा पंजाब और राजस्थान को दिल्ली से जोड़ता है.

10. पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश ने किया किसान आंदोलन का समर्थन

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश ने प्रेस वार्ता कर केंद्र और राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने किसानो के आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार को उनकी मांगें मान लेनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details