हरियाणा

haryana

Haryana Flood Update: दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों के साथ की बैठक, टूटी सड़कों और नदियों के किनारों को मजबूत करवाने के निर्देश

By

Published : Jul 27, 2023, 11:47 AM IST

Updated : Jul 27, 2023, 2:05 PM IST

हरियाणा में बारिश और बाढ़ से अभी तक 1467 गांव प्रभावित हैं. वहीं, अब प्रदेश में 40 लोगों की जान चली गई है. बारिश और बाढ़ के कारण प्रदेश के कई क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त है. बारिश और बाढ़ से कई जगहों पर सड़कें टूटी हैं. वहीं, टूटी सड़कों और नदियों के किनारे को मजबूत करवाने को लेकर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों के साथ बैठक की. (Haryana Flood Update)

Etv Bharat
Etv Bharat

चंडीगढ़:हरियाणा में भारी बारिश और बाढ़ से कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त है. वहीं, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि नदियों के किनारों को मजबूत किया जाए. इस दौरान उन्होंने कहा कि जहां-जहां सड़कें टूटी हुई हैं, उनको जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए. उन्होंने सिरसा जिले के ओटू गांव से लेकर जीवननगर-रानियां रोड की तरफ जाने वाली घग्गर नदी के दोनों किनारों को मजबूत करने और इन किनारों की मोटाई बढ़ाकर उन पर सड़क बनाने के भी निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:Haryana Weather Update: हरियाणा में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, कई जिलों में जलभराव से लोग परेशान

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने, इस दौरान हाल में आई बाढ़ से प्रभावित गांव, खेत-खलिहानों के अलावा नदियों, सड़कों और सरकारी विश्राम गृहों को हुए नुकसान के बारे में रिपोर्ट ली. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, प्रदेश के 12 जिलों में आई बाढ़ एवं कुछ अन्य जिलों के हिस्सों में हुई तेज बारिश के कारण पानी के बहाव से हाईवे सहित कई सड़कों को नुकसान हुआ है. दुष्यंत चौटाला ने इन सड़कों को जल्द ठीक करने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के लोगों के आवागमन को सुविधाजनक बनाने में धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी.

इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश की विभिन्न बरसाती ड्रेनेज की जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने नियमित रूप से इन ड्रेनेज की सफाई कराने के निर्देश दिए. दुष्यंत चौटाला ने इस दौरान कहा कि, ग्रामीण आबादी और खेतों से पानी की निकासी जल्द कराए जाएं. उन्होंने कहा कि, ग्रामीण आबादी को बाढ़ के पानी से बचाना सर्वोच्च प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें:Haryana Flood Update: हरियाणा में बाढ़ से 1467 गांव प्रभावित, अब तक 40 लोगों की मौत, 233 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त

इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश से गुजरने वाली नदियों की बाढ़ की रिपोर्ट लेते हुए कहा कि जहां-जहां आवश्यकता है, वहां-वहां नदियों और नहरों के किनारों को मजबूत किया जाए. उन्होंने कहा कि किनारे चौड़े और मजबूत होने से मॉनिटरिंग करने और यातायात के लिए भी प्रयोग किया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि नदियों के किनारों को और अधिक चौड़ा करके मजबूत किया जाए. इन चौड़े किनारों पर सड़क भी बनाई जाए. इस सड़क का उपयोग यातायात के लिए भी हो सकेगा.

Last Updated : Jul 27, 2023, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details