हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: गुरुग्राम में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, रविवार को मिले 13 नए केस

By

Published : Sep 26, 2021, 7:57 PM IST

Haryana Corona Update
Haryana Corona Update ()

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या लगातार कम हो रही है. रविवार को हरियाणा में केवल 13 नए मरीज मिले हैं.

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं. धीरे-धीरे अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. रविवार को प्रदेशभर से सिर्फ 13 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या घटकर 105 हो गई है. रविवार को हरियाणा के 5 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 8 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 2 मरीज फरीदाबाद वहीं पंचकूला और नूंह से 1-1 मरीज सामने आया है. सूबे में 17 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है. रविवार को साइबर सिटी से 8 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. इसके साथ 4 मरीज ठीक भी हुए हैं. जिससे गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 40 है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं रविवार को प्रदेशभर से 13 मरीज कोरोना को मात दी. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 7 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. सोनीपत, सिरसा, रोहतक, महेंद्रगढ़, जींद, झज्जर, और चरखी दादरी कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. वहीं अबतक हरियाणा में 9,810 मरीज कोरोना से जान गंवा चुके हैं.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें- हरियाणा के 9 जिलों में आज SI की भर्ती परीक्षा, 465 पदों के लिए 2.14 लाख युवा दे रहे एग्जाम

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 23 लाख 41 हजार 278 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश के लोगों को कुल करोड़ 2 करोड़ 22 लाख 94 हजार 084 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. रविवार को पहली डोज 57 हजार 636 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 45 हजार 758 लोगों को लगी है. ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने में वैक्सीनेशन ने भी अहम भूमिका निभाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details