हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: शुक्रवार को इन 12 जिलों में नहीं मिला एक भी नया केस, कोरोना फ्री हुआ नूंह

By

Published : Jul 30, 2021, 10:20 PM IST

Haryana corona update 30 july
Haryana corona update 30 july ()

हरियाणा में कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या लगातार कम हो रही है. शुक्रवार को प्रदेशभर से 26 नए मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा 3 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है.

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना संक्रमण (Haryana Corona Update) लगातार कम हो रहा है. शुक्रवार को प्रदेशभर से 26 नए मरीज सामने आए हैं. बता दें कि गुरुवार को हरियाणा में 30 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 712 हो गई है. शुक्रवार को हरियाणा के 12 जिलों से एक भी केस सामने नहीं आया है. सबसे ज्यादा 8 मरीज गुरुग्राम (New Corona Cases Gurugram) से सामने आए हैं.

इसके अलावा 4 मरीज यमुनागर, पलवल और फरीदाबाद से 3-3, कुरुक्षेत्र और रोहतक से 2-2, करनाल, अंबाला, सिरसा और फतेहाबाद से 1-1 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. ऐसे 12 जिले हैं जहां से एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण कम होता नजर आ रहा है. शुक्रवार को साइबर सिटी से 80 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 92 हो गई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

गुरुग्राम में 6 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है. बता दें कि, शुक्रवार को 23 मरीजों को प्रदेशभर के अस्पताल से छुट्टी मिली है, जबकि गुरुवार को 17 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. वहीं नूंह जिला कोरोना फ्री हो चुका है. ना तो यहां कोई नया केस सामने आया और ना ही यहां कोई एक्टिव मरीज हैं.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़िए:देशवासियों को जल्द मिल सकती है कोरोना की तीसरी वैक्सीन, हरियाणा के इस जिले में ट्रायल जारी

यहां ये भी बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में तीन मरीजों की मौत भी हुई है. अबतक हरियाणा में 9,633 मरीज कोरोना से जान गंवा चुके हैं. वहीं हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 08 लाख 45 हजार 751 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.66 फीसदी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details