हरियाणा

haryana

हरियाणा में भारत जोडो यात्रा को लेकर चंडीगढ़ में कांग्रेस का मंथन

By

Published : Dec 7, 2022, 2:35 PM IST

चंडीगढ़ में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हरियाणा कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक (haryana congress meeting in chandigarh) शुरू गई है. बैठक में नवनियुक्त प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी मौजूद हैं. साथ ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान समेत तमाम नेताओं ने गोहिल का स्वागत किया है. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बैठक में विस्तृत चर्चा की जाएगी.

haryana-congress-meeting-of-bharat-jodo-yatra-in-chandigarh
haryana-congress-meeting-of-bharat-jodo-yatra-in-chandigarh

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में आज कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पार्टी नेताओं का मंथन (haryana congress meeting in chandigarh) हो रहा है. हरियाणा कांग्रेस की इस बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी तमाम नेता शामिल होने पहुंचे हैं. हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दो चरणों में होगी. बैठक में नवनियुक्त प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी मौजूद हैं.

साथ ही पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान समेत तमाम नेताओं ने गोहिल का स्वागत किया है. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर (Bharat Jodo Yatra meeting in Chandigarh) बैठक में विस्तृत चर्चा की जाएगी. बता दें कि 21 तारीख को फिरोजपुर झिरका से हरियाणा में एंटर हो रही है यात्रा. आज की बैठक में यात्रा के सफल आयोजन को लेकर जिम्मेदारियां भी तय की जा रही है. राहुल गांधी की इस यात्रा का पहला चरण 21 दिसंबर को होगा.

उस दिन राहुल गांधी की यात्रा फिरोजपुर-झिरका हरियाणा में प्रवेश करेगी. फिरोजपुर-झिरका के बाद वे एक दिन सोहना में जिसके बाद उनकी भारत जोड़ो यात्रा फरीदाबाद पहुंचेगी. फरीदाबाद के रास्ते ही राहुल गांधी की यात्रा राजधानी दिल्ली में प्रवेश करेगी. यहां राजघाट पर राहुल यात्रा लेकर पहुंचेंगे. जानकारी के मुताबिक इसके बाद करीब 1 सप्ताह तक यात्रा का ब्रेक होगा. उसके बाद राहुल गांधी की यात्रा उत्तर प्रदेश जाएगी.

वहीं उत्तर प्रदेश के बाद राहुल गांधी की यात्रा का हरियाणा में दूसरा चरण शुरू होगा. बता दें कि हरियाणा कांग्रेस की एक बैठक पहले ही हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान की अध्यक्षता में दिल्ली में हो चुकी है. इस बैठक में भी नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ-साथ पार्टी के तमाम नेता शामिल हुए थे. अब इसी को लेकर चंडीगढ़ में आज पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता मंथन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- विपक्ष पर दुष्यंत चौटाला का तंज, कहा- कांग्रेस में अभी तो प्रभारी बदले हैं, चुनाव से पहले प्रदेशाध्यक्ष भी बदले जाएंगे

वहीं पार्टी की ओर से चंडीगढ़ में हो रही इस बैठक में यात्रा के दोनों चरणों के रोडमैप को लेकर विस्तार से चर्चा की जाएगी. आज हुई इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की साथ-साथ पूर्व सांसदों विधायकों और पार्टी के सभी पदाधिकारियों को बुलाया गया है. इस बैठक में यात्रा को लेकर 14 कमेटियों का भी गठन किया जाएगा. यह कमेटियां यात्रा को लेकर अपना अपना काम देखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details