हरियाणा

haryana

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक: इन अहम मुद्दों पर की चर्चा, पहलवानों के मुद्दे पर पास किया निंदा प्रस्ताव

By

Published : May 31, 2023, 9:42 PM IST

बुधवार को चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इसी के साथ कांग्रेस विधायकों ने मिलकर पहलवानों के मुद्दे पर निंदा प्रस्ताव पास किया.

haryana congress legislature party meeting
haryana congress legislature party meeting

चंडीगढ़: बुधवार को चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी मौजूद रहे. इस बैठक में 30 में 27 विधायक ही मौजूद रहे. तीन विधायक निजी कारणों की वजह से बैठक में शामिल नहीं हो पाए. तीन में एक कांग्रेस विधायक किरण चौधरी थी. बुधवार को हुई बैठक में प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालात और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा हुई.

सबसे पहले बैठक में बीजेपी सरकार द्वारा पहलवानों पर की जा रही ज्यादती के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया. प्रस्ताव में कहा गया कि जिन खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में देश का मान बढ़ाया, मौजूदा सरकार उन खिलाड़ियों का अपमान कर रही है. इस मामले में हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार की चुप्पी बेहद निंदनीय है, लेकिन कांग्रेस देश के पहलवानों के साथ मजबूती से खड़ी है और न्याय के इस संघर्ष में हर कदम पर उनका साथ देगी.

हरियाणा कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हरियाणा किसानों, जवानों और पहलवानों यानी खिलाड़ियों की धरती है. हरियाणा की बेटियों ने मेडल जीतकर विश्व में देश का गौरव बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि वो लोकतांत्रिक तरीके से धरना प्रदर्शन करके न्याय की मांग कर रही थीं, लेकिन सरकार की अनदेखी के चलते उन्हें अपने पदक गंगा में बहाने जैसा कठिन फैसला लेना पड़ा. बैठक में पार्टी के 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान और 'विपक्ष आपके समक्ष' समेत आगामी कार्यक्रमों पर विचार विमर्श हुआ.

बैठक को संबोधित करते हुए शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि लंबे समय से पार्टी की सक्रियता का नतीजा है कि आज हरियाणा में बदलाव की लहर साफ देखी जा रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी समेत कोई भी विरोधी दल कांग्रेस के मुकाबले में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा. लगातार सत्ताधारी दलों को छोड़कर नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. इसके साथ ही भविष्य में और नेताओं के पार्टी में शामिल होने व उनकी संगठन में भूमिका और जिम्मेदारियों पर भी बैठक में मंथन किया गया.

ये भी पढ़ें- वाटर सेस और SYL के मुद्दे पर 5 जून को मिलेंगे हरियाणा-हिमाचल के CM

वहीं पार्टी के संगठन को लेकर हरियाणा कांग्रेस प्रभारी ने हुड्डा और उदयभान ने सभी विधायकों से एक-एक करके अलग से भी बातचीत की. विधायकों से पार्टी की नीति व कार्यक्रमों के बारे में सुझाव मांगे गए. साथ ही संगठन निर्माण पर भी विधायकों के साथ राय मशविरा किया गया. बैठक के बाद शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी भय मुक्त हो गए हैं. सीएजी की ताजा रिपोर्ट में सरकार के कई घोटालों का खुलासा हुआ है. सरकार में भ्रष्टाचार इस हद तक व्याप्त है कि बिना काम के ठेकेदारों को 200 करोड़ का भुगतान कर दिया गया. इसी तरह के घोटालों को अंजाम देने के लिए सरकार सरपंचों पर ई-टेंडरिंग का फैसला थोप रही है, ताकि अपने चहितों को ठेके दिए जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details