हरियाणा

haryana

देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास, एक क्लिक में यहां जानिए

By

Published : Jul 19, 2021, 8:22 AM IST

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत पर एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

haryana-and-india-top-news-today
देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास

गुरुग्राम इमारत से लोगों का रेसक्यू जारी

साइबर सिटी गुरुग्राम के खवासपुर गांव में रविवार शाम करीब साढ़े 7 बजे एक तीन मंजिला इमारत (Gurugram khawaspur Village Building Collapses) ढह गई, जिसमें पुलिस अधिकारियों ने कहा कि चार से पांच लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है. वहीं बाकी कर्मियों को निकालने के लिए रेसक्यू ऑपरेशन जारी है.

सिरसा में वकीलों का 'नो वर्क डे'

सिरसा में 100 से ज्यादा किसानों पर देशद्रोह के मामले के खिलाफ किसानों के धरने के मध्यनजर अब वकीलों ने सोमवार को 'नो वर्क डे' रखने का ऐलान किया है. फिलहाल सुरक्षा के लिहाज से भारी पुलिस बल की तैनाती भी की गई है.

पेट्रोल की कीमत सौ रुपये के पार

हरियाणा में आज फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी (Petrol Rates Hike) हुई है. प्रदेश के कुछ जिलों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये को पार कर चुकी है. ऐसे में आम लोगों को बढ़ती महंगाई में अपनी जेब और ज्यादा ढिली करनी पड़ेगी.

मौसम विभाग ने हरियाणा के लिए जारी की बड़ी चेतावनी

मौसम विभाग ने प्रदेश के 14 जिलों में ऑरेंज और 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं हरियाणा के सभी 22 जिलों में आज झमाझम बारिश होने की संभावना है. जानें आपके जिले में कैसे हैं बारिश के आसार.

आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र

संसद का मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा. विपक्षी दल और सरकार आगामी सत्र के लिए कमर कस रही हैं. कुछ प्रमुख मुद्दे ऐसे हैं जिन्हें आगामी सत्र में विपक्षी दलों द्वारा उठाया जा सकता है. संसद का मॉनसून सत्र हंगामेदार होने की संभावना है.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन समिति की श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण को लेकर सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में आज सुनवाई होगी. वादी समिति के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह ने शाही ईदगाह मस्जिद की जीपीआर सिस्टम तथा जिओ रेडियोलॉजी सिस्टम से खोदाई की मांग अदालत से की है.

10वीं पास के लिए नेवी में सरकारी नौकरी

भारतीय नौसेना में मैट्रिक रिक्रूट (MR) की नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. नौसेना ने मैट्रिक रिक्रूट की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ऐसे में सेलर एमआर के लगभग 350 रिक्त पदों पर चयन प्रक्रिया के लिए आवेदन आमंत्रित किये जाने हैं. आवेदन प्रक्रिया 19 जुलाई यानी सोमवार से शुरू हो गई है. रिक्त पदों पर आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details