हरियाणा

haryana

देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास, एक क्लिक में यहां जानिए

By

Published : Jul 12, 2021, 7:40 AM IST

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत पर एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

haryana and india top news today
देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास

सीएम मनोहर लाल करेंगे 'डायल 112' की शुरुआत

हरियाणा के नागरिकों को 24 घंटे पुलिस सहायता देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल 'डायल 112' की शुरुआत करेंगे. पुलिस, फायर और एंबुलेंस सेवा से जुड़ी आपात सेवाओं के लिए यह एक नया एकीकृत आपातकालीन नंबर होगा.

आज हरियाणा में राज्यपाल संभालेंगे पदभार

आज पूर्व सांसद और हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय हरियाणा के राज्यपाल के तौर पर पदभार संभालेंगे. बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का नया राज्यपाल बनाया गया है. इसस पहले बंडारू दत्तात्रेय हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल थे.

हरियाणा में आज से 19 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में लगा लॉकडाउन (Haryana Lockdown Extension) 19 जुलाई तक बढ़ा दिया है. पहले से लॉकडाउन में दी जा रही छूट आगे भी जारी रहेंगी. इसके अलावा और भी नई रियायतें दी गई हैं.

हरियाणा में आज से बारिश की संभावना- IMD

आज से प्रदेशभर में मानसून की बारिश आसार नजर आ रहे हैं. हालांकि हरियाणा में इस बार मानसून अनुमान से थोड़ा लेट हो गया है, लेकिन अब हरियाणा वासियों के लिए अच्छी खबर है कि एनसीआर क्षेत्र में बारिश के साथ हरियाणा में मानसूनी हवाओं का आगाज हो गया है.

पुरी में भगवान जगन्नाथ की वार्षिक रथ यात्रा आज

पुरी में भगवान जगन्नाथ की वार्षिक रथ यात्रा आज निकलेगी. यात्रा के लिए पुरी जिला प्रशासन ने सभी आगंतुकों को होटल, लॉज और अतिथि गृहों को खाली करने का निर्देश दिया है, क्योंकि ओडिशा सरकार ने सोमवार को होने वाले महा उत्सव में जन भागीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया है.

उज्जैन के इस्कॉन मंदिर की आज निकलेगी रथ यात्रा

उज्जैन के इस्कॉन मंदिर की रथ यात्रा 12 जुलाई को निकलेगी. इसमें भगवन कृष्ण बलराम सुबद्रा के साथ निकलेंगे. कोरोना गाइड लाइन के चलते यात्रा मंदिर परिसर में ही निकलेगी.

RSS की महाबैठक में आज ऑनलाइन जुड़ेंगे प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक

RSS की महाबैठक में 12 जुलाई को 45 प्रांतों के प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे. अगले दिन 13 जुलाई को अलग-अलग संगठनों के अखिल भारतीय संगठन मंत्री ऑनलाइन माध्यम से इसमें शामिल होंगे. सूत्रों की मानें तो बैठक में मूल रूप से संगठन के कार्यप्रणाली को लेकर चर्चा होगी.

एमपी में जेल प्रहरी भर्ती का फिजिकल टेस्ट आज

मध्य प्रदेश में जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के सफल प्रतियोगियों का फिजिकल टेस्ट आज से शुरू हो रहा है. यह फिजिकल टेस्ट भोपाल के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में होगा. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2020 का दूसरा चरण शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details