हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन? नवजोत कौर ने ईटीवी भारत से की खास बात

By

Published : Mar 30, 2019, 4:35 PM IST

Updated : Mar 30, 2019, 5:55 PM IST

चंडीगढ़ लोकसभा सीट इस वक्त एक ऐसी सीट बन गई है जहां से पार्टियों के सभी बड़े नेता चुनाव लड़ना चाहते हैं. इनमें से सबसे ऊपर नाम आता है पंजाब की कद्दावर कांग्रेस नेता नवजोत कौर सिद्धू का. इस सीट पर इनका क्या कहना है. इस बारे में बातचीत की ETV भारत संवाददाता अनिल कुमार ने.

नवजोत कौर सिद्धू

चंडीगढ़: लोकसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां जहां अपनी-अपनी ताकत झोंक रही हैं. वहीं कुछ दिग्गज अलग-अलग लोकसभा सीटों पर अपना दावा ठोंक रहे हैं. बात करें कांग्रेस की, तो कांग्रेस की ओर से इस सीट के लिए कई नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश की है. जिनमें पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी और पंजाब की कद्दावर नेता नवजोत कौर सिद्धू का नाम सबसे ऊपर है.

नवजोत कौर सिद्धू से खास बातचीत

'चंडीगढ़ की समस्याओं को बेहतर तरीके से जानती हूं'
नवजोत कौर सिद्धू ने ETV भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि चंडीगढ़ में पहले जो नेता आए उन्होंने कोई काम नहीं किया. मैंने चंडीगढ़ को थोड़े से ही समय में इतना जान लिया है जितना दूसरे नेता नहीं जान पाए और इसलिए मैं चंडीगढ़ को और इसकी समस्याओं को बेहतर तरीके से जानती हूं.

'बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की जरूरत'
नवजोत का कहना है कि मैं चंडीगढ़ के बाहरी इलाकों में भी बहुत बार गई हूं और वहां उन्होंने देखा कि वहां सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है. लोगों को गंदा पानी पीना पड़ रहा है. सड़कें टूटी हुई हैं और उन इलाकों में अस्पताल भी नहीं है. चंडीगढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने की जरूरत है.

'पार्टी के लिए पूरी जिम्मेदारी से काम करूंगी'
नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि अगर उन्हें चंडीगढ़ से टिकट नहीं भी मिलता है, तब भी वह पार्टी के लिए जिम्मेदारी के साथ काम करती रहेंगी और जो भी उम्मीदवार होगा उसका पूरे जोर-शोर से प्रचार करेंगी.

Last Updated : Mar 30, 2019, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details