हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने जताई हरियाणा में बारिश की संभावना, लोगों को मिलेगी स्मॉग से राहत

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 26, 2023, 11:16 AM IST

Cold In Haryana: उत्तर भारत समेत हरियाणा में ठंड ने दस्तक दे दी है. चंडीगढ़ मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में सूबे में बारिश और कोहरे की संभावना जताई है.

Cold In Haryana
हरियाणा में मौसम

चंडीगढ़: उत्तर भारत समेत हरियाणा में ठंड ने दस्तक दे दी है. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को हरियाणा का न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस हिसार में दर्ज किया गया. ये तापमान शनिवार के मुकाबले 1.3 डिग्री ज्यादा रहा. इसके अलावा गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान 10.5 रहा. वहीं, करनाल का न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस रहा.

इसके अलावा चंडीगढ़ मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि हरियाणा में अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है. उसके बाद अगले दो दिनों में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में हरियाणा में कोहरे की भी संभावना जताई है.

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने का हरियाणा मौसम बुलेटिन जारी किया है. जिसमें मौसम विभाग ने बताया कि 1 दिसंबर तक हरियाणा में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस बीच में कोहरा भी छा सकता है. मौसम विभाग ने हरियाणा में 27 नवंबर को बूंदाबांदी की भी संभावना जताई है. फिलहाल हरियाणा में स्मॉग की स्थिति भी बनी हुई है. हरियाणा के ज्यादातर जिले स्मॉग की चपेट में है.

दिल्ली से सटे जिलों में हालत ज्यादा खराब है. फरीदाबाद का एक्यूआई 407 अंकों के साथ गंभीर श्रेणी में है. वहीं गुरुग्राम का एयर क्वालिटी इंडेक्स सेक्टर-51 में 316 दर्ज किया गया. जो गंभीर श्रेणी में आता है. मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है कि सोमवार को सूखे में हल्की बारिश हो सकती है. जिसके बाद लोगों को प्रदूषण और स्मॉग से थोड़ी राहत मिलेगी. बारिश के बाद तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में भूकंप: सुबह 4 बजे के करीब महसूस किए गए झटके, सोनीपत रहा केंद्र, जानें कितनी रही तीव्रता

ये भी पढ़ें- सिरसा में अनोखी शादी, हेलिकॉप्टर से ससुराल आई दुल्हन, बिना दहेज के हुई शादी

ये भी पढ़ें- भात न्यौतने जा रही महिला की सड़क हादसे में मौत, 12 दिन बाद थी दो बेटियों की शादी, खुशियां मातम में बदली

ABOUT THE AUTHOR

...view details