हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक में बवाल, गोवा टूर के बयान पर AAP के 8 पार्षद सस्पेंड, मार्शल ने उठाकर सदन से बाहर किया

By

Published : Jul 25, 2023, 5:27 PM IST

चंडीगढ़ नगर निगम की 325वीं बैठक में गोवा टूर को लेकर आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बयान पर सदन के अंदर जमकर हंगामा हुआ. मेयर अनूप गुप्ता ने AAP के 8 पार्षदों को सस्पेंड कर दिया.

Chandigarh Municipal Corporation meeting
चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक में हंगामा

चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक में बवाल

चंडीगढ़: चंडीगढ़ नगर निगम की 325 वीं बैठक में मंगलवार को जबरदस्त हंगामा देखने को मिला. पिछले दिनों आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस वार्ता करके कहा था कि बीजेपी करप्शन के चलते डंपिंग ग्राउंड मुद्दे पर बहस नहीं करना चाहती. आज हुई हाउस मीटिंग में उसी मुद्दे पर बीजेपी चाहती थी कि आम आदमी पार्टी माफी मांगे लेकिन उसी समय हंगामा शुरू हो गया. जिसके बाद चंडीगढ़ मेयर अनूप गुप्ता ने AAP के 8 पार्षदों को सस्पेंड कर दिया.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में कांग्रेस विधायक के घर पर ईडी की रेड, पेट्रोल पंप और प्रॉपर्टी डीलिंग के दस्तावेज खंगाल रही टीम

मंगलवार को हाउस मीटिंग के दौरान चंडीगढ़ नगर निगम के आम आदमी पार्टी के सभी पार्षदों ने अनोखे ढंग से रोष प्रदर्शन जताया था. मीटिंग शुरू होने के तुरंत बाद आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने गोवा टूर पर हंगामा शुरू कर दिया. जिसको लेकर आप पार्षद दमनप्रीत, नेहा, प्रेमलता, योगेश ढींगरा, जसवीर लाडी आदि ने गोवा टूर पर नारे लगाने शुरू किए. उन्होंने कहा कि यह जनता के पैसों की बर्बादी है.

AAP पार्षदों को सदन से बाहर करते मार्शल.

बता दें कि एक महीने पहले आम आदमी पार्टी ने गोवा टूर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. जिसमें कहा था कि इस टूर में पार्षदों को रिश्वत दी जा रही है. उन्होंने भ्रष्टाचार और चोरी जैसे कई आरोप लगाए थे. इस मामले को लेकर मंगलवार को भाजपा ने आम आदमी पार्टी के 8 पार्षदों से माफी की मांग की. बीजेपी मेयर की तरफ से कहा गया कि अगर यह पार्षद माफी नहीं मांगेंगे तो उन सभी को सस्पेंड किया जाएगा.

इस पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि शहर की बीजेपी सांसद किरण खेर ने पिछली सदन की बैठक में आम आदमी पार्टी के पार्षद को गाली दी थी. पहले उन्हें माफी मांगनी चाहिए. इसी बात पर मामला तूल पकड़ता चला गया. जिसके बाद मेयर अनूप गुप्ता ने सभी 8 पार्षदों को सस्पेंड कर दिया. इस दौरान मेयर के आदेशानुसार मार्शलों ने आप पार्षदों को उठाकर सदन से बाहर किया. पार्षदों को सदन से सस्पेंड किए जाने के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. AAP पार्षद प्रेमलता ने जंजीरे पहनकर अपना रोष प्रदर्शन जाहिर किया.

ये भी पढ़ें:BJP Parliamentary Meeting: पीएम मोदी बोले- ऐसा दिशाहीन विपक्ष आज तक नहीं देखा

ABOUT THE AUTHOR

...view details