हरियाणा

haryana

हरियाणा के 5 जिलों में बिजली विभाग की बड़ी रेड, 3200 किलोवाट की पकड़ी गई बिजली चोरी

By

Published : Feb 28, 2021, 12:56 PM IST

रणजीत चौटाला ने कहा कि घरेलू उपभोक्ता की बिजली चोरी से ज्यादा चुना औद्योगिक क्षेत्र में बिजली चोरी से विभाग को लगता है. उन्होंने ने सीएम मनोहर लाल का धन्यवाद किया और विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को सफल कार्रवाई के लिए बधाई दी.

Haryana Electricity Department Raid
हरियाणा के 5 जिलों में बिजली विभाग ने 3200 किलोवाट की पकड़ी बिजली चोरी

चंडीगढ़: हरियाणा में बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई की गई है. शनिवार से जारी बिजली विभाग की कार्रवाई में 3200 किलोवाट से ज़्यादा की बिजली चोरी पकड़ी गई है. विभाग ने गुरुग्राम ,फरीदाबाद, रेवाड़ी ,धारूहेड़ा और हिसार में स्थित औद्योगिक क्षेत्र में रेड करते हुए बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें:बिजली और सिंचाई विभाग को चूना लगाने वालों से सरकार ने वसूले करीब 14 सौ करोड़ रुपये

सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व और बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के आदेश पर बिजली चोर ऑपरेशन तैयार किया गया. रणजीत चौटाला ने बिजली विभाग के ACS पीके दास, बिजली विभाग के आईजी विजिलेंस कुलदीप सिंह, बिजली विभाग के दो डायरेक्टर और विभाग के ही एडवाइजर के साथ रणनीति बनाकर 236 टीमें तैयार की थी, करीब 1500 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में खाप पंचायत का फैसला, 1 मार्च से 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध, लगाए 6 नए टैक्स

बता दें कि हरियाणा में पहली बार ऐसा हुआ है जब सीएम और बिजली मंत्री की सहमति से एक साथ बिजली चोरों पर इस तरह की छापेमार कार्रवाई हुई है. इससे पहले रणजीत चौटाला ने 1987 में आबकारी एवं कराधान और कृषि मंत्री रहते हुए भी एक एक्साईज चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा था.

ये भी पढ़ें:सड़क हादसों को रोकने के लिए हरियाणा के छात्र ने बनाया सॉफ्टवेयर, जानें क्या है खासियत

बिजली चोरों पर हुई रेड की कार्रवाई से रणजीत चौटाला पुराने अंदाज में नजर आए. रणजीत चौटाला ने कहा कि घरेलू उपभोक्ता की बिजली चोरी से ज्यादा चुना औद्योगिक क्षेत्र में बिजली चोरी से विभाग को लगता है. रणजीत चौटाला ने सीएम मनोहर लाल का धन्यवाद किया और विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को सफल कार्रवाई के लिए बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details