हरियाणा

haryana

सरकार में चल रहे सीआईडी विवाद पर बोले हुड्डा, 'मंत्री को दिए गए विभाग उन्ही के होते हैं'

By

Published : Jan 21, 2020, 7:21 PM IST

चंडीगढ़ में पूर्व सीएम और वर्तमान में हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिहं हड्डा ने कई मुद्दों पर मीडिया को प्रतिक्रिया दी. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस विधायक दल की बैठक के साथ-साथ सीआईडी मामले और विधानसभा सत्र पर भी बयान दिए, पढ़ें खबर.

bhupinder singh hooda takes congress mla meeting in Chandigarh
भूपेंद्र सिंह हुड्डा, नेता प्रतिपक्ष, हरियाणा

चंडीगढ़:पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर विधायक दल की बैठक ली. बैठक के बाद उन्होंने विशेष सत्र की छोटी अवधि को लेकर भी सवालिया निशान खड़ा किया और कहा कि सरकार ने विपक्ष को बोलने का मौका नहीं दिया.

सीआईडी विवाद पर बोले पूर्व सीएम
वहीं हुड्डा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज के बीच चल रहे सीआईडी विवाद को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री की सिफारिश पर राज्यपाल का नोटिफिकेशन जारी होता है और नोटिफिकेशन के हिसाब से जिस मंत्री के पास जो विभाग है वही विभाग उन के माने जाते हैं.

चंडीगढ़ में पूर्व सीएम ने ली कांग्रेस विधायक दल की बैठक, देखिए वीडियो

वहीं सीएम मनोहर लाल के सीआईडी मुद्दे को लेकर दिए बयान पर हुड्डा ने कहा कि रास्ता निकालने वाली इसमें कौन सी बात है जब पहले से ही नोटिफिकेशन में सारी बातें साफ है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा था कि वह आपस में मिलकर बैठकर कोई रास्ता निकाल लेंगे.

बलराज कुंडू मामले पर भी दी प्रतिक्रिया
महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के बीजेपी सरकार के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर पर आरोपों की झड़ी के बाद उपजे विवाद पर भी हुड्डा ने बयान देते हुए कहा कि किसी पर राजनीतिक द्वेष से कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. आरोपों की जांच जरूर होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- CID विवाद पर विज का बड़ा बयान, 'जब तक मैं गृह मंत्री हूं, मुझे ही रिपोर्ट करे सीआईडी'

दिल्ली विधानसभा चुनाव पर दी प्रतिक्रिया
हुड्डा ने दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि मुकाबला त्रिकोणीय है, लेकिन असली मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही रहेगा इधर अकाली बीजेपी का दिल्ली में गठबंधन टूटने पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यह गठबंधन सामने से जरूर टूट गया है, लेकिन अंदर खाते बीजेपी को अकाली दल मदद करने का काम करेगा.

Intro:चंडीगढ, पूर्व मुख्यमंत्री व नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर विधायक दल की बैठक ली । बैठक के बाद उड़ाने सत्र की छोटी अवधि को लेकर भी सवालिया निशान खड़ा किया और कहा कि सरकार ने विपक्ष को बोलने का मौका नहीं दिया । वहीं हुड्डा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज के बीच चल रहे सीआईडी विवाद को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी ।


Body:भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री की सिफारिश पर राज्यपाल का नोटिफिकेशन जारी होता है और नोटिफिकेशन के हिसाब से जिस मंत्री के पास जो विभाग है वही विभाग उन के माने जाते हैं । वही सीएम मनोहर लाल के सीआईडी मुद्दे को लेकर दिए बयान जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह आपस में मिलकर बैठकर कोई रास्ता निकाल लेंगे वाले बयान पर हुडा ने कहा कि रास्ता निकालने वाली इसमें कौन सी बात है जब पहले ही सही नोटिफिकेशन में सारी बातें साफ है ।

मैम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के बीजेपी सरकार के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर पर आरोपों की झड़ी के बाद उपजे विवाद पर भी हुड्डा ने बयान देते हुए कहा कि किसी पर राजनीतिक द्वेष से कार्रवाई नहीं होनी चाहिए आरोपी की जान जरूर होनी चाहिए । हुडा ने दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि मुकाबला त्रिकोणीय है लेकिन असली मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही रहेगा इधर अकाली बीजेपी का दिल्ली में गठबंधन टूटने पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यह गठबंधन सामने से गठबंधन जरूर टूट गया है लेकिन अंदर खाते बीजेपी को अकाली दल मदद करने का काम करेगा ।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details