हरियाणा

haryana

दिल्ली चुनाव में कांग्रेस और आप में मुकाबला, बीजेपी नजर नहीं आ रही- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

By

Published : Jan 28, 2020, 11:01 AM IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आप के बीच सीधा मुकाबला होगा. जिसमें पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा तो इस चुनाव में कहीं भी नजर नहीं आ रही.

चंडीगढ़
दिल्ली चुनाव पर बोले हुड्डा

चंडीगढ़: दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आप के बीच सीधा मुकाबला होगा. भाजपा तो इस चुनाव में कहीं भी नजर नहीं आ रही. ये बात पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा के झज्जर में कही. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अब भाजपा का समय खत्म हो चुका है. हर चुनाव में भाजपा का झूठ नहीं चल सकता.

साथ ही उन्होंने कहा कि कभी राष्ट्रवाद तो कभी धर्म के नाम राजनीति करके लोगों को बहकाना भाजपा का काम है लेकिन अब ऐसे हथकंडे अधिक समय तक नहीं चल सकते. दिल्ली विधानसभा की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि 28 जनवरी से कांग्रेस नेता प्रचार में जुट जाएंगे. हरियाणा के विधायकों को भी दिल्ली देहात और दूसरी जगहों पर चुनाव प्रचार के लिए भेजा जाएगा.

'मेट्रो की सौगात कांग्रेस की देन'

उन्होंने कहा कि सभी की ड्यूटियां तय कर दी गई हैं. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि दिल्ली में सरकार चलाना आम आदमी पार्टी के बस की बात नहीं है. पूर्व में भी लगातार 15 साल तक कांग्रेस ने दिल्ली को विकास के पथ पर पहुंचाया है. मेट्रो की सौगात दिल्ली में कांग्रेस शासनकाल की ही देन है.

ये भी पढ़े- अंबाला शहर में लगेंगे 36 आधुनिक CCTV कैमरे, बिगड़ैल वाहन चालकों का होगा पोस्टल चालान

8 फरवरी को होगा मतदान

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा. नतीजे तीन दिन बाद यानी 11 फरवरी को आएंगे. इतिहास देखें तो यहां वही पार्टी सरकार बना पाई, जिसने कम से कम 40 फीसदी वोट हासिल किए. अब तक कुल 6 चुनाव हुए. तीन बार कांग्रेस, दो बार आम आदमी पार्टी (एक बार कांग्रेस के समर्थन से) और एक बार भाजपा ने दिल्ली पर राज किया. शीला दीक्षित लगातार तीन बार मुख्यमंत्री बनीं.

Intro:Body:

दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस व आप के बीच सीधा मुकाबला होगा। भाजपा तो इस चुनाव में कहीं भी नजर नहीं आ रही। यह बात पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा के झज्जर में कही। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अब भाजपा का समय खत्म हो चुका है। हर चुनाव में भाजपा का झूठ नहीं चल सकता। 



कभी छद्म राष्ट्रवाद तो कभी धर्म के नाम राजनीति करके लोगों को बहकाना भाजपा का कार्य है लेकिन अब ऐसे हथकंडे अधिक समय तक नहीं चल सकते। दिल्ली विधानसभा की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि 28 जनवरी से कांग्रेस नेता प्रचार में जुट जाएंगें। हरियाणा के विधायकों को भी दिल्ली देहात व दूसरी जगहों पर चुनाव प्रचार के लिए भेजा जाएगा। 



उन्होंने कहा कि सभी की ड्यूटियां तय कर दी गई हैं। हुड्डा ने कहा कि दिल्ली में सरकार चलाना आम आदमी पार्टी के बस की बात नहीं है। पूर्व में भी लगातार 15 साल तक कांग्रेस ने दिल्ली को विकास के पथ पर पहुंचाया है। मेट्रो की सौगात दिल्ली में कांग्रेस शासनकाल की ही देन है।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details