हरियाणा

haryana

Bhupinder Hooda News Statement: 4 डिप्टी सीएम बनाने के दावे के बाद भूपेंद्र हुड्डा का नया बयान, इस बार जाट सीएम को लेकर कही बड़ी बात

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 14, 2023, 8:48 PM IST

Bhupinder Hooda News Statement: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने चार डिप्टी सीएम के बाद अब एक नया बयान दिया है. चार डिप्टी सीएम पर सियासी बवाल थमा नहीं था कि एक बार फिर नए बयान पर घमासान शुरू हो सकता है.

Four Deputy CMs in Haryana
Bhupinder Hooda News Statement

चंडीगढ़: नेता प्रतिपक्ष और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आजकल हरियाणा की सियासत में अपने चार उपमुख्यमंत्री बनाने के बयान को लेकर चर्चा में हैं. उपमुख्यमंत्री बनाने के मामले में उन्होंने कहा था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो हरियाणा में एक ब्राह्मण उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा. लेकिन उनके इस बयान को लेकर विपक्षी पार्टियों ने उन पर जमकर तंज कसे और जातिवाद फैलाने का आरोप लगाया.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने फिर अपने बयान में बदलाव करते हुए कहा कि जब उनकी सरकार बनेगी तो प्रदेश में अलग-अलग वर्गों के चार उपमुख्यमंत्री बनाए जायेंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि इसके लिए पार्टी ने 2019 में ही फार्मूला तैयार कर लिया था. लेकिन इस बयान पर भी उनकी अपनी ही पार्टी के नेताओं ने विपक्षी दलों के साथ सवाल उठाना शुरू कर दिया था. इस सबके बीच नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने चार उपमुख्यमंत्री बनाने के बयान पर अडिग रहे.

ये भी पढ़ें-Haryana Election 2023: भूपेंद्र हुड्डा के 4 डिप्टी सीएम बनाने के बयान पर कांग्रेस के अंदर विरोध, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा हाईकमान करेगा तय

ये चर्चा अभी चल रही रही थी कि भूपेंद्र हुड्डा ने एक नया बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हरियाणा में चार डिप्टी सीएम में से एक डिप्टी सीएम महिला होगी. हुड्डा ने कहा कि अगर जाट सीएम नहीं हुआ तो जाट डिप्टी सीएम बन जाएगा.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जब अलग-अलग वर्गों के चार उपमुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी तो उनके बयान से यह जाहिर हो रहा था कि जाट मुख्यमंत्री ही कांग्रेस पार्टी बनाएगी. अपने इस बयान पर वे घिरते दिखाई दिए तो अब उन्होंने अपने बयान को कुछ इस तरह पलट दिया है कि अगर मुख्यमंत्री जाट नहीं बनेगा तो उपमुख्यमंत्री बन जाएगा.

हालांकि इस सबके बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा अभी भी अपने चार उपमुख्यमंत्री बनाने के बयान पर जमे हुए हैं. सीएम मनोहर लाल के जातिवाद के आरोप पर हुड्डा ने जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि चार उप मुख्यमंत्री बनाने का उनका बयान बांटने वाला नहीं जोड़ने वाला है.

ये भी पढ़ें-Four Deputy CM in Haryana: हरियाणा में ब्राह्मण समेत 4 जाति के डिप्टी सीएम बनाने पर छिड़ी नई सियासी बहस, जानिए क्या हैं प्रदेश में समीकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details