हरियाणा

haryana

भोपाल में होगी राष्ट्रीय स्कूली मुक्केबाजी प्रतियोगिता: हरियाणा से रवाना हुए खिलाड़ी, भिवानी के 6 मुक्केबाज शामिल

By

Published : Jun 3, 2023, 1:15 PM IST

अंडर-19 राष्ट्रीय स्कूली मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन भोपाल में होना है. इसके लिए हरियाणा के मुक्केबाजों का दल भोपाल के लिए रवाना हो गया है. इस दल में भिवानी के ही 6 खिलाड़ी शामिल हैं.

boxers training camp in bhiwani
boxers training camp in bhiwani

भिवानी: भोपाल में 6 से 9 जून तक लड़के और लड़कियों की अंडर-19 राष्ट्रीय स्कूली मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इस प्रतियोगिता के लिए 27 मई से दो जून तक भिवानी राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था. प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए खिलाड़ियों के लिए खेल किट वितरण समारोह का आयोजन किया गया.

समारोह जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप फोगाट बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे. उन्होंने खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी और उनको खेल किट वितरित की. कार्यक्रम की अध्यक्षता उप जिला शिक्षा अधिकारी ज्ञानेंद्र नेहरा एवं मंच का संचालन बलवान सिंह ने किया. प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए शारीरिक शिक्षक विनोद पिंकू ने बताया कि 6 से 9 जून तक अंडर 19 लड़के और लड़कियों की राष्ट्रीय स्कूली मुक्केबाजी प्रतियोगिता में प्रदेश भर से 10 लड़के एवं 11 लड़कियां का चयन किया गया है.

जिसमें भिवानी जिले से तीन लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं. प्रतियोगिता के लिए महिला टीम मैनेजर विनोद बाला और पुरुष टीम मैनेजर जोगेंद्र पीटीआई को मिताथल को बनाया गया है. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के लिए चयनित प्रदेश भर के मुक्केबाजों का दल 3 जून को भिवानी से भोपाल के लिए रवाना हो गया है.

ये भी पढ़ें- हादसे में कट गए दोनों हाथ पर हौसला नहीं टूटा, पैरालंपिक में गोल्ड लाना इस दिव्यांग खिलाड़ी का है सपना

राज्य स्तरीय स्कूली खेल प्रतियोगिता में बेहतरीन खेल प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शिविर भिवानी डीपीई सुधीर मलिक एवं फतेहाबाद के डीपीई जरनैल सिंह मलिक की देखरेख में आयोजित हुआ था. इस मौके पर खिलाड़ियों जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप फोगाट ने कहा कि युवाओं के जीवन में अनुशासन बहुत जरूरी है, क्योंकि अनुशासन के दम पर ही एक विद्यार्थी तथा खिलाड़ी अपनी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर क्षेत्र व देश को गौरवान्वित कर सकता है. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी व खिलाड़ियों को अनुशासन का पालन करना चाहिए, तभी सफलता उनके कदम चूमेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details