हरियाणा

haryana

भिवानी में हॉकी खिलाड़ी का हुआ जोरदार स्वागत, जूनियर वूमेन चैंपियनशिप जीतकर रचा है इतिहास

By

Published : Apr 6, 2022, 4:52 PM IST

12वीं हॉकी जूनियर वूमेन चैंपियनशिप खिताब जीतने वाली प्रदेश की बेटी इशिका (bhiwani hockey player ishika) का बुधवार को भिवानी के हलवासिया विद्या विहार स्कूल में भव्य स्वागत किया गया.

bhiwani hockey player ishika
bhiwani hockey player ishika

भिवानी:हाकी में हरियाणा की स्टिक का जादू छाया हुआ है. आंध्र प्रदेश के शहर काकीनाडा में 25 मार्च से तीन अप्रैल तक आयोजित हुई 12वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हाकी चैंपियनशिप में हरियाणा की खिलाड़ियों ने लगातार दूसरी बार चैंपियनशिप खिताब अपने नाम किया. 12वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हाकी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के बाद भिवानी के हलवासिया विद्या विहार की छात्रा इशिका का स्कूल में भव्य स्वागत किया गया. इशिका ने बताया कि भविष्य में उनका उद्देश्य भारतीय हॉकी टीम के माध्यम से देश का प्रतिनिधित्व करना है.

इशिका की इस उपलब्धि पर भिवानी में खुशी का माहौल है. घरवालों को भी अपनी बेटी पर नाज है. वहीं इशिका के घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. टूर्नामेंट में भाग लेकर इशिका मंगलवर रात को अपने घर भिवानी लौटी है. बुधवार को गोल्ड मॉडल जीतने के बाद इशिका का उनके स्कूल हलवासिया विद्या विहार में भव्य स्वागत किया गया. ढोल-नंगाड़ों व फूल-मालाओं के साथ इशिका को स्कूल प्रबंधन कमेटी ने सम्मानित किया तथा इनके भविष्य को लेकर शुभकामनाएं दी.

भिवानी में हॉकी खिलाड़ी का हुआ जोरदार स्वागत, जूनियर वूमेन चैंपियनशिप जीतकर रचा है इतिहास

स्कूल के प्रशासक डीसी रहेजा ने बताया कि इशिका ना केवल खेलों में, बल्कि पढ़ाई में भी अव्वल है. इशिका शुरू से मेहनती रही है. अपने बेहतरीन खेल की बदौलत इशिका ने जूनियर वर्ग में भारतीय वूमेन टीम को स्वर्ण पदक दिलाकर प्रदेश के साथ-साथ देश का नाम रोशन किया है. इशिका फॉरवर्ड लाइन की बेहतरीन प्लेयर है. वहीं इशिका ने बताया कि उसको बचपन से ही हॉकी खेलना पसंद है. वह छोटी ही उम्र में अपने पिता के साथ हॉकी के मैदान में जाती थी. उनकी टीम (हरियाणा) ने झारखंड को फाइनल में 3-0 से हराकर देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा की उन्नति हुड्डा ने ओडिशा ओपन जीत रचा इतिहास, सीएम ने भी दी बधाई

उन्होंने बताया कि छठवीं कक्षा से उन्होंने हॉकी खेलना शुरू किया. जिसके बाद वर्ष 2018-19 में लगातार दो बार स्कूल नेशनल खेलों में गोल्ड मेडल, 2019-20 के नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल तथा अबकी बार सब जूनियर वूमैन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है. इशिका ने बताया कि भविष्य में उनकी इच्छा ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने की है, ताकि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के कदमों पर चलते हुए भारत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हॉकी में नई पहचान दे सकें.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharta APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details