हरियाणा

haryana

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल बोले- यूपी और पंजाब के किसान हरियाणा को अपना अखाड़ा ना बनाएं

By

Published : Jun 12, 2023, 4:54 PM IST

किसानों के विरोध प्रदर्शन को हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (Haryana Agriculture Minister JP Dalal) ने बाहर के किसानों का राजनीतिक हथकंडा बताया है. कृषि मंत्री ने कहा कि यूपी और पंजाब के किसान हरियाणा के किसानों को बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी सरकार सबसे ज्यादा किसान हितैषी काम कर रही है.

haryana-agriculture-minister-jp-dalal
haryana-agriculture-minister-jp-dalal

भिवानी: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कांग्रेस और केजरीवाल के साथ किसान नेताओं को नसीहत दी है. उन्होंने दावा किया कि किसान हित में सबसे ज्यादा काम हरियाणा सरकार कर रही है, ऐसे में यूपी और पंजाब के किसान नेता हरियाणा को अखाड़ा ना बनाएं. कृषि मंत्री जेपी दलाल सोमवार को भिवानी में अपने आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे.

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने सूरजमुखी के एमएसपी की मांग को लेकर पिपली में किसान महापंचायत को लेकर कहा कि हरियाणा सरकार किसान हित में देश में सबसे ज्यादा फैसले ले रही है. रविवार को सीएम ने 20 हजार मीट्रिक टन सूरजमुखी का तेल निकालने वाली मील लगाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि ऐसे में यूपी व पंजाब के किसान नेता हरियाणा को अपनी लड़ाई का अखाड़ा ना बनाएं. जेपी दलाल ने कहा कि कुछ लोग हरियाणा को अखाड़ा बनाकर किसानों को बदनाम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में MSP के लिए 'महाभारत', किसानों ने नेशनल हाईवे 44 किया जाम, टिकैत बोले- लंबी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं किसान

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बीजेपी और जेजेपी गठबंधन में आई खटास को सिरे से नकारते हुए कहा कि गठबंधन पूरी तरह सुरक्षित है और अच्छे से चल रहा है. चुनाव को लेकर दोनों पार्टियां अपना प्रचार कर रही हैं. पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा हरियाणा गठबंधन सरकार को स्वार्थ व लूट की सरकार कहने पर जेपी दलाल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता निराधार बयानबाजी कर रहे हैं. लूट का गठबंधन तो राहुल गांधी, केजरीवाल और ममता जैसे नेता बनाना चाहते हैं.

केजरीवाल द्वारा जींद से चुनावी शंखनाद शुरू करने पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि केजरीवाल के लिए हरियाणा में कोई जगह नहीं. जब से केजरीवाल ने हरियाणा को एसवाईएल का पानी देने से इंनकार किया है तब से इनपर कोई भरोसा नहीं करता है. उन्होंने कहा कि रविवार को सोनीपत के गन्नौर में सीएम ने एशिया की सबसे बड़ी फल मंडी का उद्घाटन किया है. साथ में लोहारू के खेड़ा गांव में सब्जी मंडी और अनाज मंडी का भी उद्घाटन किया है.

ये भी पढ़ें-पीपली अनाज मंडी में किसानों की रैली, जीटी रोड जाम करने का ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details